A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ाया गया, रोजाना 3 घंटे की ढील

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ाया गया, रोजाना 3 घंटे की ढील

हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ाने का निर्णय किया है।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ाया गया, रोजाना 3 घंटे की ढील- India TV Hindi Image Source : PTI हिमाचल प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ाया गया, रोजाना 3 घंटे की ढील (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शिमला: हिमाचल प्रदेश सरकार ने कोरोना कर्फ्यू 26 मई तक बढ़ाने का निर्णय किया है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में कर्फ्यू को 26 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ाने का फैसला किया गया। अभी तक राज्य में 16 मई सुबह तक लॉकडाउन लागू था लेकिन अब इसे 10 दिन के लिए बढ़ा दिया गया है। हालांकि, कुछ रियायतें भी दी गई हैं।

राज्य के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश भारद्वाज ने निर्णयों की जानकारी देते हुए कहा कि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खोलने के लिए कर्फ्यू में रोजाना तीन घंटे की ढील दी जाएगी। मंत्री ने बताया कि मंगलवार और शुक्रवार को हार्डवेयर की दुकानें भी खुलेंगी। भारद्वाज ने लोगों से वैवाहिक समारोहों को स्थगित करने या इन्हें अपने घरों में ही सादा ढंग से आयोजित करने का आग्रह किया, जिसमें 20 से अधिक लोग शामिल न हों।

राज्य में लॉकडाउन के दौरान जरूरी सामान बेचने वाली दुकानें सुबह 8 बजे से 11 बजे तक खुलती हैं। अब इन दुकानों के साथ कंस्ट्रक्शन का सामान बेचने वाली दुकानें भी खुलेंगी। राज्य सरकार ने इसके अलावा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत अलग अलग विभागों में खाली पड़े 219 पदों को अनुबंध के आधार पर भरने की मंजूरी भी दी है।

इसके अलावा चंबा में स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के लिए सीटी स्कैन और एमआरआई की 20 करोड़ रुपए की मशीनों को खरीदने की अनुमति भी दी है। बता दें लॉकडाउन लगने से हिमाचल प्रदेश में हाल के दिनों में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों में कुछ कमी आई है, शुक्रवार तक राज्य में कोरोना के 39623 एक्टिव मामले दर्ज किए गए थे, राज्य में कोरोना की वजह से अबतक 2198 लोगों की जान जा चुकी है।

Latest India News