A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 2 और मौतें, 83 नए मामले सामने आए

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 2 और मौतें, 83 नए मामले सामने आए

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बुधवार को 2 और मरीजों की मौत के बाद बढ़कर 20 हो गई।

Coronavirus in Himachal Pradesh, Coronavirus, Himachal Pradesh, Himachal Pradesh COVID-19 cases- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बुधवार को 2 और मरीजों की मौत के बाद बढ़कर 20 हो गई।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वाले मरीजों की संख्या बुधवार को 2 और मरीजों की मौत के बाद बढ़कर 20 हो गई। अधिकारियों ने बताया कि 83 नए मामले आने के साथ ही प्रदेश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,319 हो गई है। चंबा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. राजेश गुलेरी ने कहा कि मंगलवार दोपहर को चंबा में एक मेडिकल कॉलेज में 48 वर्षीय व्यक्ति को मृत अवस्था में लाया गया। जांच में बुधवार को उसके कोरोना संक्रमित होने की बात सामने आई।

‘इलाज की बात कहकर चला गया था मरीज’
CMO ने बताया कि मंगलवार को शव से नमूना लिया गया था और बुधवार को आई रिपोर्ट में संक्रमण का पता चला। डॉ.गुलेरी ने बताया कि इस व्यक्ति को 13 अगस्त को मेडिकल कॉलेज में मधुमेह और निमोनिया की वजह से भर्ती कराया गया था लेकिन डॉक्टरों की सलाह के विपरीत वह अगले ही दिन चंडीगढ़ में इलाज कराने की बात कहकर अस्पताल से चला गया था। वहीं, कांगड़ा के CMO डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने कहा कि धर्मशाला के एक अस्पताल में कोविड-19 से पीड़ित एक महिला की बुधवार को मौत हो गई।

सबसे ज्यादा 21 मामले मंडी से सामने आए
कांगड़ा के CMO ने कहा कि महिला को तेज बुखार के साथ ही सांस लेने में भी तकलीफ थी। विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने कहा कि राज्य में सामने आए 83 नए मामलों में से 21 मामले मंडी, 20 मामले सिरमौर, 16 मामले कांगड़ा, 12 मामले चंबा, 4-4 मामले शिमला और कुल्लू तथा ऊना, बिलासपुर में 3-3 मामले हैं। जिंदल ने बताया कि इस बीच संक्रमण मुक्त हो चुके 28 मरीजों को बुधवार को राज्य के विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई।

Latest India News