A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जबलपुर में हिंदूवादी संगठन का ईसाइयों पर हमला

जबलपुर में हिंदूवादी संगठन का ईसाइयों पर हमला

भोपाल: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आयोजित एक धर्मसभा में हिस्सा लेने पहुंचे ईसाइयों पर हिंदूवादी संगठन, धर्म सेना से जुड़े लोगों ने हमला कर दिया और तोड़फोड़ की। इस हमले में कुछ लोगों को

- India TV Hindi

भोपाल: मध्य प्रदेश के जबलपुर में आयोजित एक धर्मसभा में हिस्सा लेने पहुंचे ईसाइयों पर हिंदूवादी संगठन, धर्म सेना से जुड़े लोगों ने हमला कर दिया और तोड़फोड़ की। इस हमले में कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। यह घटना शुक्रवार देर रात घटी थी।

ईसाई महासंघ से रविवार को मिली जानकारी के अनुसार, जबलपुर के सेंट पाल चर्च में धर्मसभा आयोजित की गई थी, इस धर्मसभा में मंडला जिले से कई लोग हिस्सा लेने आए थे। इन सभी को सेंट एलॉयसियस और सेंट थॉमस स्कूल में ठहराया गया था। शुक्रवार देर रात हिंदूवादी संगठन धर्म सेना के कई युवकों ने यहां ठहरे लोगों पर हमला बोल दिया और वाहनों तथा कमरों में तोड़फोड़ की।

ईसाई महासंघ के पदाधिकारी और घटना के प्रत्यक्षदर्शी माकरे बाबा ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि धर्मसेना के योगेश अग्रवाल के नेतृत्व में बड़ी संख्या में लोग आए और उन्होंने स्कूल में ठहरे लोगों पर हमला बोल दिया।

धर्मसेना से जुड़े लोगों का कहना था कि ये लोग धर्म परिवर्तन कराने आए हैं।

बाबा ने बताया, "कई वाहनों को क्षतिग्रस्त किए जाने के साथ ही भवन परिसर में भी उत्पातियों ने उपद्रव मचाया। पुलिस ने अब तक किसी की गिरफ्तारी नहीं की है। इस हमले में कई लोगों को चोटें भी आई हैं।"

जबलपुर के पुलिस अधीक्षक हरिनारायण चारी मिश्रा ने रविवार को आईएएनएस को बताया कि तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है। सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ईसाई महासंघ के संयोजक आनंद मुटुंगल ने बताया कि इस घटना के विरोध में राज्य के गृहमंत्री बाबू लाल गौर और पुलिस महानिदेशक सुरेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपकर आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

उन्होंने आगे कहा, "अगर पुलिस कार्रवाई नहीं होती है तो ईसाई समाज इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगा।"

मुटुंगल ने बताया, "धर्म सेना का योगेश अग्रवाल पहले भी ईसाई समाज से जुड़े लोगों के साथ दुर्व्यवहार कर चुका है। लेकिन पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करती है।"

Latest India News