A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में दिखे खालिस्तान के होर्डिंग, BJP ने की कार्रवाई की मांग

पंजाब में दिखे खालिस्तान के होर्डिंग, BJP ने की कार्रवाई की मांग

पंजाब में 'आजादी की मांग पर जनमत संग्रह' कराने से संबंधित विवादित होर्डिंग लगाए जाने पर सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा चुप्पी साधे रहने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मामले पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। पंजाब में विभिन्न जगहों पर लगे इन होर्डिग में

khalistan hoardings- India TV Hindi khalistan hoardings

चंडीगढ़: पंजाब में 'आजादी की मांग पर जनमत संग्रह' कराने से संबंधित विवादित होर्डिंग लगाए जाने पर सत्तारूढ़ कांग्रेस द्वारा चुप्पी साधे रहने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने मामले पर तुरंत कार्रवाई की मांग की है। पंजाब में विभिन्न जगहों पर लगे इन होर्डिग में 'आजादी' का मांग उठाई गई है और 2020 में 'पंजाब की आजादी के लिए जनमत संग्रह' की बात कही गई है।

इन होर्डिंगों पर आतंकवादी-अलगाववादी नेता जरनैल सिंह भिंडरावाले की तस्वीर प्रमुखता से प्रदर्शित की गई है, जिसे जून, 1984 में अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर परिसर में चलाए गए सैन्य अभियान 'ऑपरेशन ब्लू स्टार' में मार गिराया गया था।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के गृहनगर पटियाला के राजपुरा, बरनाला, फतेहगढ़ साहिब और रूपनगर (रोपड़) में प्रमुख जगहों पर ये होर्डिंग लगे दिखाई दिए। मामले पर अब तक न तो राज्य सरकार, न ही जिला प्रशासन और न ही पुलिस ने कोई कार्रवाई की है, जबकि ये होर्डिग तीन से चार दिन तक लगे रहे।

भाजपा ने रविवार को पंजाब सरकार से इन भड़काऊ होर्डिगों को तत्काल हटाने के लिए कहा। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष हरजीत सिंह ग्रेवाल ने रविवार को पत्रकारों से कहा, "पंजाब में शांतिपूर्ण माहौल को बिगाड़ने और चरमपंथियों को उकसाने के उद्देश्य से ये होर्डिग लगाए गए। पंजाब सरकार को तत्काल इन होर्डिगों को हटाना चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए। हमें समझ नहीं आ रहा कि पंजाब सरकार कुछ कर क्यों नहीं रही।"

ग्रेवाल और अन्य भाजपा नेताओं ने कहा, "हम इन राष्ट्र द्रोही तत्वों को पाकिस्तान का एजेंडा आगे बढ़ाने और पंजाब को अस्थिर करने की इजाजत नहीं देंगे।" ये होर्डिंग सिख्स फॉर जस्टिस (एसएफजे) संगठन के कर्ताधर्ता अमेरिका में बस चुके गुरपतवंत सिंह पन्नू के हवाले से लगाए गए हैं।

अमेरिका में स्थापित खालिस्तान समर्थक संगठन एसएफजे ने सोमवार को पंजाब के भाजपा नेताओं को होर्डिंग हटाने की मांग न करने की चेतावनी दी है।

Latest India News