A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कांग्रेस ने JNU हिंसा के लिए गृह मंत्री को ठहराया जिम्मेदार, बताया आधिकारिक प्रायोजित गुंडावाद

कांग्रेस ने JNU हिंसा के लिए गृह मंत्री को ठहराया जिम्मेदार, बताया आधिकारिक प्रायोजित गुंडावाद

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री (MHRD) और केंद्रीय गृह मंत्री को जिम्मेदार ठहराया है।

Home Minister is behind JNU Violence says Congress leader Jairam Ramesh- India TV Hindi Home Minister is behind JNU Violence says Congress leader Jairam Ramesh

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा के लिए केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री (MHRD) और केंद्रीय गृह मंत्री को जिम्मेदार ठहराया है। गुरुवार को जयराम रमेश ने कहा कि हम सभी को पता है कि इस हिंसा के पीछे कौन है, उन्होंने कहा कि इस हिंसा के पीछे मानव संसाधन विकास मंत्रालय और गृह मंत्री हैं। जयराम रमेश ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में आधिकारिक प्रायोजित गुंडावाद हुआ है। 

जयराम रमेश ने कहा कि 72 घंटे हो गए, लेकिन कोई गिरफ्तारी नहीं हुई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि जिनकी पहचान हो गयी है उनको गिरफ्तार किया जाए। यह भी साफ है कि इस कुलपति के रहते सामान्य स्थिति नहीं हो सकती। इस कुलपति का त्याग पत्र लेना जरूरी है।’’ रमेश ने यह भी कहा कि छात्रों की जो मांगें हैं उन पर भी विचार होना चाहिए। जेएनयू में हुई हिंसा की जांच दिल्ली पुलिस कर रही है और गुरुवार को पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के शिक्षक संघ, छात्र संघ पदाधिकारियों के प्रतिनिधिमंडल की मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात कराई।

कांग्रेस पार्टी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा पर एक तथ्य जांच कमेटी गठित की थी जिसने बुधवार को JNU का दौरा किया और छात्रों से बात की। कांग्रेस की तथ्य जांच कमेटी ने बाद में अपनी रिपोर्ट पार्टी की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी को सौंपी है। रिपोर्ट में हालांकि क्या बात कही गई है, इसकी जानकारी अभी नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद ही जयराम रमेश ने इस मामले पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की है।

Latest India News