A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राम मंदिर ट्रस्ट का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा, गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

राम मंदिर ट्रस्ट का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा, गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए नव गठित ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा।

राम मंदिर ट्रस्ट का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा, गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना- India TV Hindi राम मंदिर ट्रस्ट का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा, गृह मंत्रालय ने जारी की अधिसूचना

नई दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए नव गठित ट्रस्ट श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र का कार्यालय दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में होगा। एक अधिसूचना में मंत्रालय ने कहा है कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश के अनुसार उत्तर प्रदेश सरकार मस्जिद निर्माण के लिए सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ भूमि के आवंटन का पत्र जारी कर चुकी है। 

अधिसूचना में कहा गया है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का पंजीकृत कार्यालय- आर-20, ग्रेटर कैलाश पार्ट-एक, नई दिल्ली-110048 है। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा को बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने राम मंदिर के निर्माण के लिए ट्रस्ट के गठन को अपनी मंजूरी दे दी है। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि ट्रस्ट में दलित समुदाय के एक सदस्य सहित 15 सदस्य होंगे।

Latest India News