A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हवालात में हनीप्रीत की पहली रात, करवट बदल-बदल कर गुजरी रात

हवालात में हनीप्रीत की पहली रात, करवट बदल-बदल कर गुजरी रात

पुलिस ने मंगलवार को उस सुखदीप को भी हिरासत में लिया था जो हनीप्रीत को पुलिस से बचाने की कोशिश में लगी थी। रात तकरीबन 12.30 बजे डॉक्टर्स की एक टीम हनीप्रीत का मेडिकल करने थाने पहुंची, लेकिन हनीप्रीत का मेडिकल नही हुआ, क्योंकि हनीप्रीत की मांग थी कि वो

Honeypreet-in-lock-up- India TV Hindi Image Source : PTI Honeypreet-in-lock-up

नई दिल्ली: रेप केस में 20 साल की सज़ा काट रहे बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत जो 38 दिनों तक पुलिस को चकमा देती रही, अब पुलिस के शिकंजे में है। मंगलवार पूरी रात उसने जेल में गुजारी, लेकिन हवालात में पहली रात उसे ना नींद आई ना उसने कुछ खाया। महलों में रहने वाली हनी की आज कोर्ट में पेशी है, फिर ये तय होगा कि उसे जेल मिलेगी या बेल। मंगलवार को हनीप्रीत को करीब 4 बजे पंचकूला के सेक्टर 23 थाने लाया गया जिसके बाद शुरू हुआ पूछताछ का सिलसिला। ये भी पढ़ें: 20 साल का बेटा 21 साल की मां से करता था रेप, अरेस्ट

हनीप्रीत से पूछताछ के लिए एक स्पेशल टीम बनाई गई, जिसकी कमान दी गई हरियाणा में महिला मामलों की आईजी ममता सिंह को। लगातार हनीप्रीत से पूछताछ होती रही, आखिरकार 38 दिन तक हनीप्रीत कहां रही, कौन बचाता रहा, कौन छिपाता रहा। क्यों भाग गई। कैसे भाग गई। डेरा में कंकाल का सच क्या है। पंचकूला में आग किसने लगाई लेकिन सारे सवालों का जवाब हनीप्रीत के पास एक ही था मैं इनोसेंट हूं। रात तकरीबन 8.30 बजे हनीप्रीत ने खाना खाया। उसे खाने में दाल रोटी दी गई थी। हनीप्रीत ने 2 रोटी और दाल खाई।

कैसे हुई गिरफ्तारी?

-चंडीगढ़ के पास जीरकपुर से हुई हनीप्रीत की गिरफ्तारी
-हरियाणा पुलिस की SIT ने हनीप्रीत को गिरफ्तार किया
-एक इनोवा कार में एक महिला के साथ जा रही थी हनीप्रीत
-हनीप्रीत को सरेंडर करने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया
-गिरफ्तारी से पहले मीडिया को इंटरव्यू दे चुकी थी हनीप्रीत
-हनीप्रीत को कल कोर्ट में पेश कर रिमांड मांगेगी हरियाणा पुलिस
-25 अगस्त को राम रहीम को जेल भेजे जाने तक साथ थी हनी

पुलिस ने मंगलवार को उस सुखदीप को भी हिरासत में लिया था जो हनीप्रीत को पुलिस से बचाने की कोशिश में लगी थी। रात तकरीबन 12.30 बजे डॉक्टर्स की एक टीम हनीप्रीत का मेडिकल करने थाने पहुंची, लेकिन हनीप्रीत का मेडिकल नही हुआ, क्योंकि हनीप्रीत की मांग थी कि वो किसी लेडी डॉक्टर से ही मेडिकल करवाएगी, बाद में दोनों का मेडिकल हुआ और आज कोर्ट में दोनों को पेश किया जाएगी।

हनीप्रीत को किसने बचाया?

-38 दिन तक अलग-अलग ठिकानों में छिपी थी हनीप्रीत
-38 दिन बाद हिरासत में राम रहीम की राज़दार हनीप्रीत
-हनीप्रीत को छिपाने में पंजाब के कांग्रेस नेता जस्सी पर शक
-कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह जस्सी राम रहीम के समधी हैं
-पंजाब पुलिस के दस्ते के साथ राम रहीम के गांव गए थे जस्सी
-कैमरे को देखकर जस्सी के सुरक्षा गार्ड गाड़ी से भाग गए थे
-पंजाब पुलिस पर जस्सी के प्रभाव में काम करने का शक
-हरियाणा पुलिस ने कहा- पूछताछ में सारा पर्दा उठेगा

फिलहाल हनीप्रीत को सेक्टर 23 के थाने में रखा गया है। बड़ी मुश्किल से हनीप्रीत की रात कटी है सुलगते हुए सवालों के बीच। रात तकरीबन 3.30 बजे हनीप्रीत सो गई लेकिन रात को कई बार उसकी नींद खुलती रही। सूत्रों की माने तो वो ठीक से सो नही पा रही थी और अकेले बैठे-बैठे वो खुद से बात करती हुई नज़र आयी।

Latest India News