A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, हवालात में ही रहेगी

पंचकूला कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा, हवालात में ही रहेगी

रेप केस में 20 साल की सज़ा काट रहे बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को आज हरियाणा पुलिस ने पंचकूला कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

honeypreet-after-arrest- India TV Hindi honeypreet-after-arrest

नई दिल्ली: रेप केस में 20 साल की सज़ा काट रहे बाबा राम रहीम की मुंहबोली बेटी हनीप्रीत को आज हरियाणा पुलिस ने पंचकूला कोर्ट में पेश किया जहां से उसे 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। बता दें कि हरियाणा पुलिस ने 14 दिन की रिमांड मांगी थी जिसमें कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की रिमांड पर सौंपा।

हरियाणा पुलिस ने ये कहते हुए रिमांड की मांग की थी कि हनीप्रीत को उन जगहों पर लेकर जाना है जहां हनीप्रीत पिछले 38 दिनों से छिपी हुई थी। हनीप्रीत ने इस बीच जिन सिम का इस्तेमाल किया है, वो भी हाथ में लेने हैं जबकि हनीप्रीत के वकील ने रिमांड का विरोध करते हुए कहा था कि हनीप्रीत पर देशद्रोह का मामला नहीं बनता ही नहीं है। हालांकि पुलिस और हनीप्रीत के वकीलों की दलील सुनने के बाद कोर्ट ने हनीप्रीत को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

इससे पहले, हनीप्रीत कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में अदालत लाई गईं। सलवार-सूट पहनी हनीप्रीत ने मुंह ढक रखा था। हनीप्रीत पर लोगों को हिंसा के लिए भड़काने और हिंसा के लिए जरूरी मदद देने का आरोप है। 25 अगस्त को फैली हिंसा के बाद हरियाणा पुलिस ने हनीप्रीत की खोज में लुकआउट नोटिस जारी किया था। हालांकि पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में हनीप्रीत आज बेल के लिए अर्जी दायर कर सकती है। इससे पहले, दिल्ली हाईकोर्ट ने हनीप्रीत की अग्रिम ज़मानत की अर्जी खारिज कर दी थी। ये भी पढ़ें: 20 साल का बेटा 21 साल की मां से करता था रेप, अरेस्ट

वहीं इंडिया टीवी से बात करते हुए हनीप्रीत ने खुद को बेकसूर बताया और कहा कि वो कहीं नहीं छिपी थी और अब न्याय के लिए सामने आयी है। पुलिस ने बीती रात करीब डेढ़ बजे हनीप्रीत का पंचकूला के सेक्टर 6 के सिविल अस्पताल में मेडिकल करवाया। हनीप्रीत के अलावा पुलिस ने देर रात सुखदीप नाम की महिला का भी मेडिकल करवाया। सुखदीप, हनीप्रीत की दोस्त है और उसे हनीप्रीत के साथ ही पकड़ा गया था।

हनीप्रीत को पंचकूला के सेक्टर 23 थाने में रखा गया है। सारी रात थाने में सीनियर अफसर, महिला पुलिसकर्मी और डॉक्टरों की टीम का आना-जाना लगा रहा। बता दें कि पंचकूला के इसी थाने में बाबा राम रहीम को लाया गया था। डेरा समर्थकों ने यहां खूब बवाल किया था। इसे देखते हुए थाने की सुरक्षा का पूरा बंदोबस्त किया गया है और महिला पुलिसकर्मियों की खास ड्यूटी लगाई गई है।

बता दें कि हनीप्रीत बाबा राम रहीम के साथ हेलीकॉप्टर से रोहतक की सुनारिया जेल गई थी। उसने राम रहीम के साथ जेल के अंदर जाने की ज़िद की थी लेकिन पुलिस ने उसे बाहर भेज दिया था। इसके बाद से हनीप्रीत गायब हो गई थी। इसके बाद से हनीप्रीत की तलाश में पिछले 38 दिनों से हरियाणा पुलिस पंजाब-हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, बिहार से लेकर नेपाल तक में लगातार छापेमारी कर रही थी लेकिन हनीप्रीत का कोई सुराग नहीं मिल रहा था।

आखिरकार राम रहीम की इस सबसे बड़ी राज़दार को हरियाणा पुलिस ने जीरकपुर से हिरासत में लिया। हनीप्रीत पर 25 अगस्त पंचकूला में हुई हिंसा मामले में देशद्रोह का केस दर्ज है। इस हिंसा में 38 लोगों की मौत हुई थी।

Latest India News