A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हैदराबाद में पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या की घटना से स्तब्ध हूं: राहुल गांधी

हैदराबाद में पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या की घटना से स्तब्ध हूं: राहुल गांधी

मीडिया में आई खबरों के अनुसार सरकारी अस्पताल में सहायक पशुचिकित्सक जब बुधवार की रात हैदराबाद में अपने घर लौट रही थीं तभी अज्ञात लोगों ने उन्हें कथित रूप से अगवा कर लिया। उनका शव जली हुई अवस्था में मिला।

Rahul Gandhi- India TV Hindi Image Source : PTI कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने हैदराबाद में एक महिला पशु चिकित्सक के साथ कथित तौर पर बलात्कार और उसकी निर्मम हत्या की घटना की निंदा करते हुए कहा कि वह इससे स्तब्ध हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘मैं डॉक्टर के साथ बलात्कार और उनकी हत्या की जघन्य घटना से स्तब्ध हूं। कोई व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के साथ इस तरह की हिंसा कैसे कर सकता है, यह अकल्पनीय है।’’

राहुल गांधी ने कहा, ‘‘दुख की इस घड़ी में पीड़िता के परिवार के साथ मेरी संवेदना है।’’ मीडिया में आई खबरों के अनुसार सरकारी अस्पताल में सहायक पशुचिकित्सक जब बुधवार की रात हैदराबाद में अपने घर लौट रही थीं तभी अज्ञात लोगों ने उन्हें कथित रूप से अगवा कर लिया। उनका शव जली हुई अवस्था में मिला।

हैदराबाद में पशु चिकित्सक की हत्या के बाद केन्द्र सभी राज्यों को जारी करेगा परामर्श

हैदराबाद में एक पशु चिकित्सक की हत्या के बाद केंद्र ने शुक्रवार को कहा कि वह सभी राज्यों को परामर्श जारी करेगा कि वे महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों का पता लगाने के लिए एहतियाती कदम उठाएं। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री जी.किशन रेड्डी ने कहा कि वह तेलंगाना सरकार के अधिकारियों से लगातार सम्पर्क में हैं ताकि महिला की हत्या में शामिल सभी आरोपी पकड़े जाएं और उन्हें सजा दी जा सके।

उन्होंने संसद के बाहर पत्रकारों से कहा, ‘‘गृह मंत्रालय सभी राज्यों को एक परामर्श भेजेगा ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए एहतियाती कदम उठाए जा सके।’’ रेड्डी ने कहा कि दोषियों को पकड़ कर मृत्युदंड दिया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, ‘‘केन्द्र सरकार की ओर से, मैं राज्य सरकार के अधिकारियों से बात कर रहा हूं। तेलंगाना के डीजीपी भी आज दिल्ली आ रहे हैं और वह मुझसे मुलाकात करेंगे। मामले में लिप्त सभी लोगों का सामाजिक बहिष्कार किया जाना चाहिए और किसी वकील को भी उनका मामला नहीं लड़ना चाहिए।’’

गौरतलब है कि 27 वर्षीय महिला का झुलसा हुआ शव हैदराबाद के तेलंगाना में एक पुलिया के नीचे मिला था। वह एक दिन पहले से लापता था। कुछ राहगीरों ने उसके शव को देख पुलिस को उसकी जानकारी दी थी। मृतका की छोटी बहन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उसने कहा था कि बुधवार रात नौ बजकर 22 मिनट पर उसकी बहन ने उसे फोन कर कहा था कि वह टोल प्लाजा पर फंसी हैं। किसी ने उसे उसके स्कूटर के टायर की हवा निकले होने की जानकारी देते हुए मदद की पेशकश की थी।

Latest India News