A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओमान के 65 साल के शेख ने की हैदराबाद की 16 साल की लड़की से शादी, मेनका बोलीं- सुषमा दखल दें

ओमान के 65 साल के शेख ने की हैदराबाद की 16 साल की लड़की से शादी, मेनका बोलीं- सुषमा दखल दें

नवाब साहब कुंटा की रहने वाली लड़की की मां सईदा उन्निसा ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर अपनी बेटी को मस्कट से वापस बुलवाए जाने की गुहार की है। उन्निसा ने अपने पति की बहन गौसिया और उसके पति सिकंदर पर नाबालिग की शादी कराए जाने का आरोप लगाया है।

hyderabad-teen- India TV Hindi hyderabad-teen

नई दिल्ली: भारत में गरीबी से जूझ रहे लोग कभी-कभी इतना मजबूर हो जाते हैं कि गल्फ देशों के शेखों से अपनी बेटियों का निकाह करवा देते हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है आंध्र प्रदेश से जहां एक नाबालिग लड़की का निकाह 65 के ओमानी शेख के साथ करा दिया गया। अब मां ने पुलिस से गुहार लगाई है कि उसकी बेटी को वापस स्‍वदेश लाने में मदद की जाए। लड़की की मां ने कहा है कि उसे धोखे में रखा गया। मां का आरोप है कि लड़की के पिता और बुआ ने गैर-कानूनी तरीके से बेटी की शादी कराई और शेख से 5 लाख रु. ले लिए। इतना ही नहीं जानकारी के बगैर बेटी को ओमान भी भेज दिया। मां ने बुधवार को बुजुर्ग शेख के साथ बेटी की फोटो पुलिस को सौंपकर उसे वापस लाने की गुहार लगाई। ये भी पढ़ें: अमेरिका में बना सबसे बड़ा हिंदू मंदिर? जानिए दुनिया के सबसे बड़े हिंदू मंदिर का सच

वहीं केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी इस लड़की के बचाव में आगे आई हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि वे सुषमा स्वराज से इस मामले में दखल देने और लड़की को ओमान से वापस भारत लाने की मांग करेंगी। मेनका ने इस घटना को बेहद परेशान करने वाला बताया है।

नवाब साहब कुंटा की रहने वाली लड़की की मां सईदा उन्निसा ने बुधवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराकर अपनी बेटी को मस्कट से वापस बुलवाए जाने की गुहार की है। उन्निसा ने अपने पति की बहन गौसिया और उसके पति सिकंदर पर नाबालिग की शादी कराए जाने का आरोप लगाया है। उन्नीसा का कहना है कि उसकी ननद और ननदोई रमजान से पहले हैदराबाद आए थे। उसका आरोप है कि वह अपनी बेटी की शेख से शादी नहीं करना चाहती थी लेकिन सिकंदर ने एक काजी को बुलाकर बरकस स्थित एक होटल में उसकी शादी करा दी।

पुलिस थाने में दर्ज कराई गई अपनी शिकायत में उन्निसा ने कहा है, 'शेख कह रहा है कि उसने मेरी बेटी को 5 लाख रुपये में खरीदा है। वह कह रहा है कि ये रुपये सिकंदर को दिए गए। वह कह रहा है कि ये रुपये उसे वापस मिलने के बाद ही वह मेरी बेटी को भारत भेजेगा।' सिकंदर ने कथित तौर पर नाबालिग लड़की को ठाट-बाट वाले विडियो दिखाए थे और उससे कहा था कि अगर वह शेख से शादी कर लेती है तो वह भी ओमान में इसी तरह ठाट की जिंदगी गुजारेगी।

शादी के बाद ओमान का शेख होटल में अपनी नाबालिग दुल्हन के साथ 4 दिन ठहरा था। इसके बाद नाबालिग को सिकंदर के तीगलकुंटा स्थित घर छोड़ दिया गया और शेख वापस अपने देश चला गया। बाद में सिकंदर ने नाबालिग के लिए पासपोर्ट और दूसरे दस्तावेजों की व्यवस्था कर उसे ओमान भेज दिया। लड़की के बेचे जाने की खबर मिलने के बाद उन्निसा कई बार सिकंदर के घर गई और उससे अपनी बेटी को वापस बुलाने की मांग की।

Latest India News