A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुझे राष्ट्रपति चुनाव में बलि का बकरा नहीं बनाया गया है : मीरा कुमार

मुझे राष्ट्रपति चुनाव में बलि का बकरा नहीं बनाया गया है : मीरा कुमार

पूर्व लोकसभा स्पीकर और राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार ने खुद को बलि का बकरा बनाए जाने से इनकार करते हुए कहा कि वह गरीबों की आवाज के लिए लड़ रही हैं।

Meera kumar- India TV Hindi Meera kumar

पटना: पूर्व लोकसभा स्पीकर और राष्ट्रपति चुनाव में विपक्षी दलों की साझा उम्मीदवार मीरा कुमार ने खुद को बलि का बकरा बनाए जाने से इनकार करते हुए कहा कि वह गरीबों की आवाज के लिए लड़ रही हैं। मीरा छह जुलाई को तीन दिवसीय दौरे पर बिहार आईं थीं और पड़ोसी राज्य झारखंड के लिए रवाना होने से पहले उन्होंने आज यहां कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद धर्मनिरपेक्षता का विरोध करने वालों के खिलाफ हैं। 

उन्होंने हालांकि कहा कि रांची के लिए उड़ान पकड़ने की जल्दी के कारण वह लालू प्रसाद से मुलाकात नहीं कर सकेंगी, जिनका आवास पटना हवाईअड्डे के रास्ते में ही पड़ता है। 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए समर्थन हासिल करने के लिए बिहार आईं मीरा ने जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सीधी कोई टिप्पणी करने से परहेज किया। गौरलतब है कि नीतीश राजग उम्मीदवार और बिहार के पूर्व राज्यपाल राम नाथ कोविंद को व्यक्तिगत छवि के कारण उन्हें पहले ही समर्थन दिए जाने की घोषणा कर चुके हैं। 

उन्होंने कहा कि उन्हें 17 दलों ने राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार के तौर पर चुना है जो कोई छोटी बात नहीं है। यह विपक्ष की एकता, सिद्धांत और विचारधारा के आधार पर है और हम उसकी जीत के लिए लड़ रहे हैं। बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अशोक चौधरी और बिहार विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह सहित पार्टी के अन्य नेताओं के साथ पत्रकारों को संबोधित करते हुए मीरा ने कहा कि वह समाज के उन गरीब और दबे कुचलों के लिए लड़ रही हैं, जिनकी बात नहीं सुनी जा रही है। 

Latest India News