A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Mi-17 हैलीकॉप्टर क्रैश मामले में एयरफोर्स के 6 अधिकारियों पर कार्रवाई, दो का होगा कोर्ट मार्शल

Mi-17 हैलीकॉप्टर क्रैश मामले में एयरफोर्स के 6 अधिकारियों पर कार्रवाई, दो का होगा कोर्ट मार्शल

27 फरवरी को श्रीनगर के पास बडगाम में भारतीय वासुसेना के Mi-17 हेलीकॉप्टर के हादसे का शिकार होने के मामले में 6 अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी।

<p>File Photo</p>- India TV Hindi File Photo

नई दिल्ली: 27 फरवरी को श्रीनगर के पास बडगाम में भारतीय वासुसेना के Mi-17 हेलीकॉप्टर के हादसे का शिकार होने के मामले में 6 अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। इनमें से दो अधिकारियों का कोर्ट मार्शल होगा जबकि बाकी चार अधिकारियों के खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी। रक्षा विभाग जुड़े सूत्रों ने यह जानकारी दी है। बता दें कि Mi-17 हेलीकॉप्टर क्रैश में वायुसेना के छह कर्मी मारे गए थे।

कब हुआ हादसा?

बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद भारतीय वायु क्षेत्र में घुसे पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के साथ भारत के लड़ाकू विमानों की डॉग फाइट के दौरान ही MI-17 हैलीकॉप्टर दुर्घटना का शिकार हो गया था। लेकिन, यह डॉग फाइट का हिस्सा नहीं था। यह हैलीकॉप्टर भारतीय वायु सेना की ही मिसाइल का निशाना बन गया था। वायुसेना भी मामले में अपनी गलती भी मान चुकी है। 

वायुसेना ने मानी गलती

वायु सेना दिवस पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में एअर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने कहा था कि बडगाम हादसा हमारी गलती थी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी से मालूम पड़ा कि एमआई-17 हेलिकॉप्टर हमारी ही मिसाइल से टकराया था। ऐसे में अब इस मामले में छह अधिकारियों पर कार्रवाई होने जा रही है, जिसमें से दो का तो कोर्ट मार्शल किया जाएगा।

Latest India News