A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अभिनंदन ने एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ के साथ उड़ाया मिग-21 विमान

अभिनंदन ने एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ के साथ उड़ाया मिग-21 विमान

27 फरवरी को पाकिस्तान के हवाई हमले का करारा जवाब देने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने सोमवार को एयरफोर्स चीफ बीएस धनोआ के साथ मिग-21 विमान उड़ाया।

Abhinandan Varthaman and BS Dhanoa- India TV Hindi Image Source : IAF Abhinandan Varthaman and BS Dhanoa

नई दिल्ली। 27 फरवरी को पाकिस्तान के हवाई हमले का करारा जवाब देने वाले विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने सोमवार को एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ के साथ मिग-21 विमान उड़ाया। विंग कमांडर अभिनंदन ने हाल ही में वापस एयरफोर्स में ड्यूटी ज्वाईन की है और ड्यूटी ज्वाइन करने के बाद वे फिर से लड़ाकू विमान उड़ा रहे हैं।

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को उनके साहस और शौर्य के लिए 15 अगस्त को शौर्य चक्कर से सम्मानित किया गया है। मौजूदा एयरफोर्स चीफ एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ भी 1999 में कारगिल की लड़ाई के समय देश के लिए लड़ाई में अपनी सेवाएं दी थीं।

भारत ने साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले के जवाब में पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकी ठिकानों पर 26 फरवरी को हवाई हमला किया था। इस हमले के अगले दिन पाकिस्तान की एयरफोर्स के कई विमान भारत पर हमला करने के लिए आ गए थे लेकिन भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के हमले को न सिर्फ असफल किया बल्कि पाकिस्तान का लड़ाकू विमान भी गिरा दिया। भारतीय पायलट वर्तमान अभिनंदन ने अपने मिग 21 बायसन प्लेन से पाकिस्तान के अत्याधुनिक लड़ाकू जहाज एफ-16 को गिराया था।

Image Source : India TVAirforce Chief with Wing Commander Abhinandan

Image Source : India TVWing Commander Abhinandan

Latest India News