A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IGI बना सुरक्षा के लिहाज से नंबर वन एयरपोर्ट

IGI बना सुरक्षा के लिहाज से नंबर वन एयरपोर्ट

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट को सुरक्षा की दृष्टि से सबसे अच्छा माना गया है। WQC (वर्ल्ड क्वॉलिटी कांगेस) ने इसे दुनिया के सबसे अच्छे एयरपोर्ट के तौर पर माना है।

becomes no 1 airport for security reasons- India TV Hindi becomes no 1 airport for security reasons

दिल्ली के IGI एयरपोर्ट को सुरक्षा की दृष्टि से सबसे अच्छा माना गया है। WQC (वर्ल्ड क्वॉलिटी कांगेस) ने इसे दुनिया के सबसे अच्छे एयरपोर्ट के तौर पर माना है। जिन सुरक्षा कारणों की वजह से इस एयरपोर्ट को बहतरीन माना जा रहा है उसकी सुरक्षा का जिम्मा CISF के पास है। ऐसा पहली बार हुआ है जब WQC ने सुरक्षा के लिहाज से किसी केंद्रीय अर्धसैनिक बल के स्टैंडर्ड और प्रफेशनलिज्म को सम्मानित किया है। ('GST लागू होने से आम आदमी और व्यापारी परेशान')

आपको बता दें कि हर साल लगभग 5.6 करोड़ लोग IGI एयरपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि WQC एक ऐसी स्वतंत्र संस्था है जो अच्छी सेवा के लिए प्राइवेट कंपनियों को अवॉर्ड देती है। CISF को यह अवॉर्ड 6 जुलाई को दिया जाएगा। बता दें कि तीन महीने पहले ही एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनैशनल (ACI) के एयरपोर्ट सर्विस क्वॉलिटी (ASQ) ने माना था कि सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली एयरपोर्ट हीथ्रो, डलास, लास एंजेलिस, दुबई और पैरिस एयरपोर्ट से बेहतर है।

इस मामले पर CISF के निदेशक ओ.पी. सिंह ने कहा कि 'सीआईएसएफ लगातार बेहतर सुरक्षा उपलब्ध करा रहा है और एयरपोर्ट्स पर तैनात हमारे कर्मचारियों ने हर दिन हजारों यात्रियों के साथ डील करने में लीडरशिप क्वॉलिटी को दिखाया है।'

Latest India News