A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर CBI की रेड, अवैध खनन केस में दिल्ली-यूपी में 22 जगहों पर रेड

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर CBI की रेड, अवैध खनन केस में दिल्ली-यूपी में 22 जगहों पर रेड

इलाहाबद हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने 2016 में इस मामले की जांच शुरू की। सीबीआई ने इस सिलसिले में अज्ञात लोगों के साथ-साथ सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर CBI की रेड, अवैध खनन केस में दिल्ली-यूपी में 22 जगहों पर रेड- India TV Hindi पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति के घर CBI की रेड, अवैध खनन केस में दिल्ली-यूपी में 22 जगहों पर रेड

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में अवैध खनन को लेकर दिल्ली से लेकर यूपी तक 22 जगहों पर छापेमारी चल रही है। आज सीबीआई ने समाजवादी पार्टी के नेता गायत्री प्रजापति के घर छापा मारा। सीबीआई की टीम आज अमेठी में गायत्री प्रजापति के आवास पर पहुंची और अवैध खनन मामलों की जांच को लेकर छापेमारी की है।

फिलहाल गायत्री प्रजापति के परिवारवालों से पूछताछ की जा रही है। वहीं हमीरपुर में भी छापेमारी चल रही है। गायत्री प्रजापति रेप के आरोपों को लेकर लंबे समय से लखनऊ जेल में बंद है। वो समाजवादी पार्टी सरकार में खनन मंत्री थे। उन पर अवैध खनन के आरोप भी हैं।

बता दें कि इलाहाबद हाई कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई ने 2016 में इस मामले की जांच शुरू की। सीबीआई ने इस सिलसिले में अज्ञात लोगों के साथ-साथ सरकारी अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

इससे पहले जनवरी में सीबीआई की टीमों ने लखनऊ, कानपुर, हमीरपुर, जालौन के अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत 14 जगहों पर छापेमारी की। सीबीआई टीम ने लखनऊ स्थित हुसैनगंज में आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला के आवास पर भी छापा मारा था।

Latest India News