A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सीबीआई ने आईएमए घोटाला मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर मामला दर्ज किया

सीबीआई ने आईएमए घोटाला मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर मामला दर्ज किया

सीबीआई ने आई-मोनेटरी एडवायजरी (आईएमए) के 4000 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में कर्नाटक कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत निंबालकर और अजय हिलोरी सहित आठ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 

सीबीआई ने आईएमए घोटाला मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर मामला दर्ज किया - India TV Hindi सीबीआई ने आईएमए घोटाला मामले में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों पर मामला दर्ज किया 

नयी दिल्ली: सीबीआई ने आई-मोनेटरी एडवायजरी (आईएमए) के 4000 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में कर्नाटक कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत निंबालकर और अजय हिलोरी सहित आठ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला इस्लामिक बैंकिंग के नाम पर कथित तौर पर निवेशकों से ठगी का है। वर्ष 1998 बैच के आईपीएस अधिकारी निंबालकर और वर्ष 2008 बैच के आईपीएस अधिकारी हिलोरी की कथित भूमिका की जांच के मामले में कर्नाटक सरकार से मंजूरी मिलने के बाद सीबीआई ने यह कदम उठाया है । 

दो अधिकारियों के साथ एजेंसी ने मामले में कंपनी आईएमए, इसके संस्थापक मंसूर खान और अन्य के नाम दर्ज किए हैं । सीबीआई ने कर्नाटक पुलिस में वरिष्ठ पदों पर तैनात दोनों अधिकारियों के खिलाफ मामला चलाने की अनुमति के लिए राज्य सरकार का रूख किया था । आरोप है कि दोनों अधिकारियों ने आईएमए के संस्थापक मंसूर खान की मदद की थी ।

Latest India News