A
Hindi News भारत राष्ट्रीय रेड अलर्ट: 3 राज्यों में मौसम ढा सकता है कहर, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लिए चेतावनी

रेड अलर्ट: 3 राज्यों में मौसम ढा सकता है कहर, दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के लिए चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर उत्तर भारत के 3 राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और दिल्ली तथा उत्तर भारत के अन्य मैदानी इलाकों के लिए नारंगी चेतावनी जारी हुई है

IMD issues red alert weather warning for February 6th and 7th- India TV Hindi IMD issues red alert weather warning for February 6th and 7th

नई दिल्ली। आने वाले दिनों में पूरे उत्तर भारत में ठंड का मौसम और कहर ढा सकता है, भारतीय मौसम विभाग ने मौसम को लेकर उत्तर भारत के 3 राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है और दिल्ली तथा उत्तर भारत के अन्य मैदानी इलाकों के लिए नारंगी चेतावनी जारी हुई है। यह चेतावनी 6 और 7 फरवरी के लिए जारी की गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोप की वजह से 6 और 7  फरवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में पहाड़ी क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बर्फबारी की चेतावनी है, इन राज्यों के मैदानी इलाकों में इस दौरान भारी बरसात और ओलावृष्टी की चेतावनी भी दी गई है। इन राज्यों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

IMD issues red alert weather warning for February 6th and 7th

मौसम विभाग के मुताबिक 6-7 फरवरी के दौरान पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान और दिल्ली में बारिश के साथ ओले गिरने की चेतावनी है, इन सभी राज्यों के लिए नारंगी चेतावनी जारी हुई है।

IMD issues red alert weather warning for February 6th and 7th

दिल्ली के मौसम की बात करें तो मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार से ही दिल्ली में कुछेक जगहों पर छिटपुट बारिश शुरू हो सकती है, 6 और 7 फरवरी के दौरान दिल्ली और पूरे राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में गरज के साथ बरसात और ओले गिरने की चेतावनी है, इसके अलावा दिल्ली में 6-7 फरवरी के दौरान 20-25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं।

Latest India News