A
Hindi News भारत राष्ट्रीय IMD ने कहा, पश्चिमी तट पर अगले दो-तीन दिनों में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना

IMD ने कहा, पश्चिमी तट पर अगले दो-तीन दिनों में अत्यधिक भारी बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को कहा कि कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर अगले 2 दिनों में अत्यधिक भारी बारिश आने की संभावना है। 

IMD, IMD Rain, IMD Rain Maharashtra, IMD Rain Gujarat, IMD Rain Goa, IMD Forecast- India TV Hindi Image Source : PTI IMD ने कहा है कि कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर अगले 2 दिनों में अत्यधिक भारी बारिश आने की संभावना है।

नई दिल्ली: पश्चिमी और दक्षिण भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश होने के बीच मौसम विज्ञान विभाग ने शुक्रवार को कहा कि कोंकण, गोवा और मध्य महाराष्ट्र में कुछ स्थानों पर अगले 2 दिनों में अत्यधिक भारी बारिश आने की संभावना है। उसने बताया कि गुजरात में 23 जुलाई तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है लेकिन इसकी तीव्रता 24 जुलाई से बढ़ेगी। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा, ‘पश्चिम तट पर अगले दो-तीन दिनों में कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश होने के साथ ही कुछ स्थानों पर व्यापक बारिश होने की संभावना है। हालांकि इसके बाद बारिश में कमी आएगी।’

‘23 जुलाई से भारी बारिश की उम्मीद’
IMD ने कहा, ‘कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट वाले इलाकों में 23-24 जुलाई को कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा की संभावना है और इसके बाद बारिश में कमी आएगी तथा कर्नाटक के तटीय और दक्षिणी अंदरुनी हिस्सों में आज 23 जुलाई से भारी बारिश की उम्मीद है।’ महाराष्ट्र खासतौर से कोंकण क्षेत्र पहले ही बाढ़ग्रस्त है। रायगढ़ में गुरुवार को भूस्खलन में 30 लोगों की मौत हो गयी। पूर्वी मुंबई में शुक्रवार तड़के गोवंडी के शिवाजी नगर इलाके में एक मंजिला मकान ढहने से कम से कम 2 लोगों की मौत हो गयी और 8 अन्य घायल हो गए। पड़ोसी राज्य गोवा में सत्तारी और बिचोलिम तहसील समेत कई हिस्सों में बाढ़ जैसी स्थिति बनी हुई है।

गुजरात में भारी बारिश की संभावना
पिछले कुछ दिनों में भारी बारिश के बाद कुछ नदियां उफान पर होने के कारण कई मकान डूब गए हैं। IMD ने बताया कि गुजरात में 23 जुलाई तक कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है लेकिन इसकी तीव्रता 24 जुलाई से बढ़ेगी। उसने कहा,‘24-26 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश के साथ व्यापक बारिश होने की संभावना है। गुजरात क्षेत्र में 25 जुलाई को कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश का भी अनुमान है।’ IMD ने कहा कि पश्चिमी मध्य प्रदेश में 23 और 24 जुलाई को कुछ स्थानों पर अत्यधिक भारी वर्षा का अनुमान है तथा पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना और ओडिशा में 23 जुलाई को अत्यधिक बारिश हो सकती है। (भाषा)

Latest India News