Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय मौसम विभाग की चेतावनी, 70 किलोमीटर...

मौसम विभाग की चेतावनी, 70 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चल सकती है आंधी

मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में भी 17 अप्रैल को आंधी की चेतावनी जारी की है, इन राज्यों में हवा की रफ्तार 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की आशंका है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 17 Apr 2019, 17:41:41 IST

नई दिल्ली। बेमौसम बरसात और आंधी की वजह से 4 राज्यों में हुई भारी तबाही के बाद मौसम विभाग ने फिर से आंधी की चेतावनी जारी की है। भारतीय मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए नारंगी चेतावनी जारी की है। यह चेतावनी बुधवार के लिए जारी हुई है।

मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, असम, मेघालय, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 17 अप्रैल को कुछेक जगहों पर तेज आंधी चल सकती है, आंधी के दौरान हवा की रफ्तार 60-70 किलोमीटर प्रतिघंटा रहने की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल, चंडीगढ़ और पूर्वी राजस्थान में भी 17 अप्रैल को आंधी की चेतावनी जारी की है, इन राज्यों में हवा की रफ्तार 40-50 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की आशंका है।

मंगलवार शाम को मध्य प्रदेश, राजस्थान, गुजरात और मणिपुर में हुई बेमौसम बरसात और तेज आंधी की वजह से 31 से ज्यादा लोगों की मृत्यू हो गई है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस घटना पर गहरा शोक जताया है और मृतकों के नजदीकी परिजनों को प्रधानमंत्री राहत कोष से 2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन