Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय दिल्‍ली एयरपोर्ट पर आफत भरी रात,...

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर आफत भरी रात, इमिग्रेशन सर्वर फेल होने से घंटों देरी से उड़ी फ्लाइट्स

दिल्ली एयरपोर्ट पर सोमवार की सुबह गफलत भरी रही। आज सुबह दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमिग्रेशन सर्वर खराब होने के चलते एयरपोर्ट पर हवाई जहाजों का परिचालन ठप हो गया।

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 29 Apr 2019, 11:08:23 IST

दिल्‍ली एयरपोर्ट पर ​इमिग्रेशन सिस्‍टम सर्वर में करीब डेढ़ घंटे तक तकनीकी खराबी रहने के कारण यात्रियों को रविवार देर रात काफी परेशानी उठानी पड़ी। इस खराबी के चलते छह अंतरराष्ट्रीय उड़ानें प्रभावित हुईं और काउंटर पर लंबी कतारें लग गईं। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि सर्वर में देर रात सवा 12 बजे आई तकनीकी खरीबी रात एक बजकर 45 मिनट पर ठीक हो सकी। 

एयर इंडिया के एक अधिकारी ने बताया कि हवाईअड्डे पर इमिग्रेशन सिस्‍टम सर्वर डाउन रहा और एयर इंडिया के तीन विमानों के चालक दल भी इस कारण से फंसे रहे। उन्होंने बताया कि प्रणाली को रात एक बजकर 45 मिनट पर ठीक कर लिया गया। अधिकारी के मुताबिक सर्वर में समस्या के चलते छह अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुईं। उन्होंने बताया कि इन छह में से एक उड़ान में 50 मिनट की देरी और दूसरी में 25 मिनट की देरी हुई। दो विमानों ने 17-17 मिनट और अन्य दोनों ने 18-18 मिनट की देरी से उड़ान भरी। 

आव्रजन जांच की प्रतीक्षा कर रहे एक यात्री ने बताया कि सर्वर की समस्या के कारण काफी देरी हुई। वहीं एयर इंडिया के विमान से सैन फ्रांसिस्को जाने का इंतजार कर रहे एक यात्री ने बताया कि सर्वर में दिक्कत के बारे में हवाई अड्डे पर सार्वजनिक सूचना दी गई थी और कर्मचारियों ने मशीन की बजाए हाथ से ही जांच की प्रक्रिया शुरू कर दी। 

अनेक यात्रियों ने आव्रजन प्रक्रिया में देरी से हो रही परेशानियों को ट्विटर पर साझा किया और कुछ ने हवाई अड्डे के अंदर लगी लंबी कतारों की तस्वीर भी ट्विटर पर डाली। गौरतलब है कि इससे पहले एयर इंडिया की यात्री सेवा प्रणाली में तकनीकी खराबी आ गई थी जिससे उड़ानों में पांच घंटे से भी अधिक समय में देरी हुई थी। इससे भी यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा (आईजीआईए) देश का सबसे व्यस्ततम हवाईअड्डा है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन