A
Hindi News भारत राष्ट्रीय सुकमा: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच लाख रुपए का इनामी नक्सली ढेर

सुकमा: सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में पांच लाख रुपए का इनामी नक्सली ढेर

 इस मुठभेड़ में मारा गया नक्सली कामा क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है। उसके सर पर पांच लाख रूपए का इनाम घोषित था। 

<p>चित्र का इस्तेमाल...- India TV Hindi Image Source : PTI चित्र का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किय गया है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस ने पांच लाख रूपए के इनामी नक्सली को मार गिराया है। सुकमा जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने आज बताया किे जिले के कन्हाईगुड़ा—चित्रकोंटा गांव के जंगल में पुलिस ने नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई में नक्सली सोयाम कामा को मार गिराया है। सोयाम कोंटा क्षेत्र में एरिया कमेटी मेंबर था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिले में डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था। बीती रात दल जब कन्हाईगुड़ा—चित्रकोंटा गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्रवाई की। 

पुलिस दल की जवाबी कार्रवाई के कुछ देर बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। बाद में जब पुलिस दल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से नक्सली कामा का शव, पिस्टल, विस्फोटक और अन्य सामान बरामद किया गया। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मुठभेड़ में मारा गया नक्सली कामा क्षेत्र में कई नक्सली घटनाओं में शामिल रहा है। उसके सर पर पांच लाख रूपए का इनाम घोषित था। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पुलिस दल लगातार खोजी अभियान में है। इस संबंध में अधिक जानकारी ली जा रही है। 

 

Latest India News