Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत राष्ट्रीय EXCLUSIVE: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े एक्शन...

EXCLUSIVE: पाकिस्तान के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी, 4 बड़े देशों को दी गई प्लान की जानकारी

पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए एक बड़े एक्शन की पूरी तैयारी भारत ने कर ली है। सरकार ने सरहद पार पाकिस्तान को सबक सिखाने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है

IndiaTV Hindi Desk
IndiaTV Hindi Desk 21 Feb 2019, 23:45:19 IST

नई दिल्ली: पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान को सबक सिखाने के लिए एक बड़े एक्शन की पूरी तैयारी भारत ने कर ली है। सरकार ने सरहद पार पाकिस्तान को सबक सिखाने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है, लेकिन इसका टाइम टेबल सीक्रेट है। ये एक्शन कब लिया जाएगा इसकी जानकारी टॉप सीक्रेट है। जाहिर है ये जानकारी सबसे शेयर नहीं की जा सकती। इंडिया टीवी पर रजत शर्मा के शो आज की बात में पॉलिटकल एडिटर जयन्तो घोषाल ने बताया कि तैयारी का लेवल ये है कि इस मामले में अमेरिका, रूस, ब्रिटेन और फ्रांस समेत कई देशों के नेशनल सिक्युरिटी एडवाइजर्स को भरोसे में लिया गया है। 

पता चला है कि आज एनएसए अजीत डोभाल ने ब्रिटेन के एनएसए मार्क सैडविल से बात की और उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ भारत के एक्शन प्लान की जानकारी दी। भारत ने साफ कर दिया कि अब बातचीत का वक्त खत्म हो चुका है और भारत को अपने बचाव में कड़ी कार्रवाई करनी पड़ेगी। 

कल अजीत डोभाल ने रूस के सीनियर मोस्ट डिप्टी एनएसए से मुलाकात की थी। रूस में सिक्यूरिटी एडवाइजर्स की टीम के चेयरमैन प्रेसीडेंट ब्लादिमीर पुतिन हैं। डिप्टी एनएसए आज मास्को लौट गए और प्रेसीडेंट पुतिन को इसके बारे में ब्रीफ किया। इसके अलावा अजीत डोभाल ने अमेरिका के एनएसए को भी भारत के इरादों की जानकारी दे दी है। फ्रांस के एनएसए को भी पुलवामा अटैक के बाद बने हालात और उसके बाद भारत के एक्शन प्लान के बारे में अजीत डोभाल ने ब्रीफ कर दिया है।

डिप्लोमैसी की भाषा में इसे ग्लोबल सैक्शन फॉर एक्शन कहा जा सकता है। जयन्त घोषाल ने बताया कि इन परिस्थितियों में अगर भारत की फौज कोई एक्शन लेती है तो ये सभी मुल्क उस एक्शन का विरोध नहीं करेंगे। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन