A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अमेरिका के साथ दूसरी ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी: विदेश मंत्रालय

अमेरिका के साथ दूसरी ‘टू प्लस टू’ वार्ता 18 दिसम्बर को वाशिंगटन में होगी: विदेश मंत्रालय

अमेरिका और भारत के बीच मंत्री स्तर की 2+2 वार्ता 18 दिसंबर को वाशिंगटन में होगी, भारत की तरफ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे इस बातचीत में हिस्सा लेंगे। 

Raveesh Kumar, MEA: India and USA 2+2 ministerial dialogue will be held on December 18 in Washington- India TV Hindi Raveesh Kumar, MEA: India and USA 2+2 ministerial dialogue will be held on December 18 in Washington DC

नई दिल्ली: अमेरिका और भारत के बीच मंत्रीस्तर की 2+2 वार्ता 18 दिसंबर को वाशिंगटन में होगी, भारत की तरफ से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर करेंगे इस बातचीत में हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की जानकरी दी। उन्होंने कहा कि भारत-अमेरिका ‘टू प्लस टू’ वार्ता में दोनों देशों के बीच रणनीतिक संबंधों के सभी पहलुओं का जायजा लिया जायेगा। 

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर इमरान खान के बयान पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा: 'पाकिस्तान को भारत के आंतरिक मामले पर टिप्पणी करने के बजाय अपने यहां अल्पसंख्यकों से सलूक पर ध्यान देना चाहिए।'

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने भारत-जापान के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि भारत-जापान शिखर सम्मेलन को उनके पास शेयर करने के लिए कोई जनाकरी नहीं है। उनसे पूछा गया था कि भारत-जापान शिखर सम्मेलन 15-17 तक गुवाहाटी में होगा या नहीं। 

Latest India News