A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 100 साल पहले क्या ऐसा था भारत, देखें वीडियो

100 साल पहले क्या ऐसा था भारत, देखें वीडियो

नई दिल्ली: सन् 1947 के बाद भारत पूरी तरह से अंग्रेजों के चंगुल से आजाद हो गया था। फिरंगियों के चंगुल से आजाद होने के बाद भारत में बच्चों, औरतों और पुरुषों को खुली हवा

100 साल पहले क्या ऐसा था...- India TV Hindi 100 साल पहले क्या ऐसा था भारत, देखें वीडियो

नई दिल्ली: सन् 1947 के बाद भारत पूरी तरह से अंग्रेजों के चंगुल से आजाद हो गया था। फिरंगियों के चंगुल से आजाद होने के बाद भारत में बच्चों, औरतों और पुरुषों को खुली हवा में अपने पंख फैलाकर उड़ने का अधिकार मिल गया था। देश तो आजाद हो गया पर उस आजादी की लड़ाई में भारत ने अपने कई शेर भी खो दिए।

देश आजाद हुआ फिर विकास का काम शुरु हुआ शिक्षा, खान-पान, रहन-सहन, तकनीकी क्षेत्र हर चीजों में जमकर बदलाव हुआ और आज भारत देश की अर्थव्यवस्था मजबूती के मामले में एशिया में दूसरे नंबर पर है। देखा जाए तो हमारी आज की पीढ़ी को देश की पुरानी धरोहर के बारे में ज्यादा कुछ पता नहीं है।

क्योंकि जब इनका जन्म हुआ तो इनके सामने देश की राजधानी दिल्ली, महानगर मुंबई ,कलकत्ता, चेन्नई जैसा चमचमाता हुआ शहर दिखा। आज हम आपको ऐसा वीडियो दिखाएगें जिसे देख आप कहेंगे क्या ऐसा था भारत, इस वीडियो में आप देखेंगे कि हमारा भारत देश 100 साल पहले कैसा था। कैसी सभ्यता थी देश की, उस समय लोग कैसे रहते थे।

अगले स्लाइड में देखें वीडियो 100 साल पहले कैसा था भारत-

Latest India News