A
Hindi News भारत राष्ट्रीय चीन के दांत खट्टे करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं देशभक्त लद्दाखी, देखिए कैसे कर रहे हैं सेना की मदद

चीन के दांत खट्टे करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं देशभक्त लद्दाखी, देखिए कैसे कर रहे हैं सेना की मदद

भारत और चीन के बीच लद्दाख में LAC पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में भारतीय सेना के जवान ऊंचे और दुर्गम इलाकों में तैनात हैं।

चीन के दांत खट्टे करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं देशभक्त लद्दाखी- India TV Hindi Image Source : AP चीन के दांत खट्टे करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं देशभक्त लद्दाखी

लेह: भारत और चीन के बीच लद्दाख में LAC पर तनाव की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में भारतीय सेना के जवान ऊंचे और दुर्गम इलाकों में तैनात हैं। यह ऐसे इलाके हैं, जहां पहुंचना ही जान को खतरे में डालने के बराबर है लेकिन हमारे जवान देश की रक्षा के लिए हमेशा तैयार रहते हैं। उनका यही जज्बा उन्हें रियल हीरो बनाता है।

Image Source : IndiaTVसामान ले जाते लोग

ऐसे में उनकी देशभक्ति को सलाम करते हुए लद्दाख के सीमावर्ती गांवों के जवान, पूर्व सर्विसमैन, महिलाए और सभी लोग सेना के जवानों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। वह उन्हें जरूरी सामान पहुंचा रहे हैं। यह लोग भारतीय सेना की मदद के लिए तत्परता दिखा रहे हैं। वह सेना के जवानों को राशन, पानी और बाकि सुविधाएं मुहैया करवा रहे हैं। 

Image Source : IndiaTVसामान ले जाती महिलाएं

यह किसी एक इलाके की बात नहीं है बल्कि गुरुगं हिल से लेकर ब्लैकटॉप तक लगातार सामान की आवाजाही की जा रही है। लोग अपनी जान की परवाह किए बिना सेना की मदद के लिए इन ऊंचे और दुर्गम इलाकों में चढ़ाई कर रहे हैं और सेना के जवानों तक जरूरी सामान पहुंचा रहे हैं। लद्दाख के लोग हमेशा से सेना की ऐसी ही मदद करते रहे हैं। 

Image Source : IndiaTVसामान ले जाते लोग

लद्दाख के लोगों के लिए देश ही सर्वप्रथम है। वह अपनी मिट्टी की रक्षा के लिए हमेशा भारतीय सेना के साथ खड़े दिखते हैं। 1999 में करगिल युद्ध के दौरान भी लद्दाख के लोगों ने सेना की खूब मदद की थी। करगिल युद्ध के दौरान यहां के लोग भारतीय सेना के पीछे चट्टान के जैसे खड़े थे। ऐसे ही अब जब चीन के साथ LAC पर तनाव की स्थिति है तो लद्दाख के लोग फिर से आगे आए हैं।

Latest India News