A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना संक्रमण का फूटा 'बम', 24 घंटे में 2.95 लाख से ज्यादा केस और 2000 से ज्यादा लोगों की गई जान

कोरोना संक्रमण का फूटा 'बम', 24 घंटे में 2.95 लाख से ज्यादा केस और 2000 से ज्यादा लोगों की गई जान

कोरोना के संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए देश में टेस्टिंग को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 16 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में 27 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं।

<p>पिछले 24 घंटों के...- India TV Hindi Image Source : PTI पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना की वजह से 2000 से ज्यादा लोगों की जान गई है

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के पिछले सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं और जिस रफ्तार से नए मामले आ रहे हैं उन्हें देखते हुए कहा जा सकता है कि देश में कोरोना संक्रमण का बम फूट चुका है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना वायरस के 2.95 लाख से ज्यादा मामले आए हैं। कोरोना संक्रमण को लेकर कभी अमेरिका में जिस तरह के हालात थे और उसी तरह के हालात भारत में नजर आ रहे हैं। देश में अब कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 21.57 लाख के भी पार पहुंच गया है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार सिर्फ कोरोना संक्रमण के मामले ही नहीं बढ़े हैं बल्कि देश में कोरोना की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना की वजह से 2023 लोगों की जान चली गई है। सबसे ज्यादा मौतें, महाराष्ट्र, दिल्ली, छत्तीसगढ़,उत्तर प्रदेश और कर्नाटक में हुई हैं। 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र में 351 लोगों की जान गई है जबकि दिल्ली में 240 लोगों को कोरोना ने अपना शिकार बनाया है। 

हालांकि कोरोना से लोगों को सुरक्षित करने के लिए देशभर में टीकाकरण को तेजी से बढ़ाया जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 29.90 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया गया है और अबतक 13 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है। सरकार ने पहली मई से सभी व्यस्क नागरिकों को टीका लगवाने की अनुमति दे दी है और संभावना है कि आने वाले दिनों में टीकाकरण में तेजी आएगी। 

कोरोना के संक्रमित मरीजों की पहचान के लिए देश में टेस्टिंग को भी लगातार बढ़ाया जा रहा है। पिछले 24 घंटों के दौरान देशभर में 16 लाख से ज्यादा टेस्ट हुए हैं और अबतक देश में 27 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट हो चुके हैं। देश में कुल कोरोना मामलों का आंकड़ा 1.56 करोड़ तक पहुंच गया है। 

Latest India News