A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: देश में ठीक हुए 15 लाख से ज्यादा लोग, 10 राज्यों में केंद्रित है संक्रमण

Coronavirus: देश में ठीक हुए 15 लाख से ज्यादा लोग, 10 राज्यों में केंद्रित है संक्रमण

देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ-साथ ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है, जो एक अच्छा संकेत है। अभी देश में संक्रमण को हराकर ठीक हुए लोगों की संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई है।

Coronavirus: देश में ठीक हुए 15 लाख से ज्यादा लोग, 10 राज्यों में केंद्रित है संक्रमण- India TV Hindi Image Source : PTI/AP Coronavirus: देश में ठीक हुए 15 लाख से ज्यादा लोग, 10 राज्यों में केंद्रित है संक्रमण

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के साथ-साथ ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है, जो एक अच्छा संकेत है। अभी देश में संक्रमण को हराकर ठीक हुए लोगों की संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से यह जानकारी दी गई है। मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि 'भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मामलों की संख्या 15 लाख के पार पहुंच गई है।'

यहां गौर देने वाली बात यह भी है कि अब देश में जो भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं, उनमें ज्यादातर मामले सिर्फ 10 प्रदेशों से हैं। ऐसे में यह कहा जा सकता है कि देश के 10 राज्यों में संक्रमण का प्रभाव ज्यादा है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया कि 'संक्रमण अभी भी 10 राज्यों में केंद्रित है, जिसकी कोरोना वायरस के नए मामलों में 80% से ज़्यादा की हिस्सेदारी है।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों यानि रविवार सुबह 8 बजे से लेकर सोमवार सुबह 8 बजे के दौरान देशभर में 54859 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं और अबतक कुल 15,35,743 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि 62064 नए मामले सामने आने के साथ ही कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 22,15,074 हो गया है। वहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान इस जानलेवा वायरस की वजह से पूरे देश में 1000 से ज्यादा लोगों की जान गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 24 घंटों के दौरान देश में कुल 1007 लोगों को कोरोना की वजह से जान गंवानी पड़ी है और अबतक इस वायरस की वजह से देश में कुल 44386 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में कोरोना वायरस की मृत्यु दर 2 प्रतिशत है। अभी देश में कोरोना के कुल एक्टिव मामलों का आंकड़ा 6,34,945 है। कोरोना वायरस से रिकवरी का रेट अब बढ़कर 69.33 प्रतिशत हो गया है।

कोरोना के मामलों की पहचान के लिए देश में टेस्टिंग को लगातार बढ़ाया जा रहा है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार अबतक देश में कुल 2.45 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं, रविवार को देशभर में कुल 477023 टेस्ट किए गए हैं।

Latest India News