A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘चीन-पाकिस्तान से एक साथ लड़ने के लिए भारत पूरी तरह तैयार’

‘चीन-पाकिस्तान से एक साथ लड़ने के लिए भारत पूरी तरह तैयार’

बिपिन रावत ने कहा कि सेना में आधुनिकीकरण का काम तेजी से चल रहा है। तोपों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। पिछले ही महीने अमेरिका से दो हॉवित्जर तोपें मिली हैं। सेना प्रमुख के अनुसार भारतीय सेना का आयुध अनुपात संतुलित है।

Bipin_Rawat- India TV Hindi Bipin_Rawat

नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि भारतीय सेना पड़ोसी देशों की किसी भी प्रकार की हिमाकत से निपटने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा है कि भारत ढाई मोर्चे (चीन, पाकिस्तान और आंतरिक सुरक्षा) पर युद्ध लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार है। सेना प्रमुख ने कहा कि भारतीय सेना के आधुनिकीकरण का मुद्दा नरेंद्र मोदी सरकार से उठाते रहते हैं और इस दिशा में अच्छी प्रगति हो रही है। ये भी पढ़ें: इस ब्लड ग्रुप के लोग हैं एलियंस, कहीं आप भी तो उनमें से एक नहीं

बिपिन रावत ने कहा कि सेना में आधुनिकीकरण का काम तेजी से चल रहा है। तोपों का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। पिछले ही महीने अमेरिका से दो हॉवित्जर तोपें मिली हैं। सेना प्रमुख के अनुसार भारतीय सेना का आयुध अनुपात संतुलित है। सेना प्रमुख रावत ने कहा कि भारतीय सेना में 30 प्रतिशत आयुध पुराने पड़ चुके हैं, 40 प्रतिशत पुराने होने वाले हैं और 30 प्रतिशत आधुनिक हैं।

सेना प्रमुख रावत ने कश्मीर मसले पर टिप्पणी करते हुए कहा कि घाटी में हालात जल्द बेहतर होंगे। सेना प्रमुख के अनुसार पाकिस्तान सोशल मीडिया पर मिथ्याप्रचार करके कश्मीरी नौजवानों को बरगला रहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान जाली वीडियो और झूठे मैसेज से कश्मीरी नौजवानों को गलत सूचनाएं दे रहा है। सेना प्रमुख के अनुसार कश्मीर में रहने वाले कुछ लोग पाकिस्तान की इसमें मदद करते हैं और इन चीजों का प्रचार करते हैं। सेना प्रमुख ने कहा कि कश्मीर में कुछ लोग आतंकवादी संगठनों से जुड़ने वाले कम उम्र के नौजवानों का महिमंडन करते हैं।

ये भी पढ़ें: भारत में है दुनिया का दूसरा बरमूडा, ले चुका है कई जान...
आखिर भारत में इसे क्यों कहा जाता है ‘उड़ता ताबूत’?

Latest India News