A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत को अब चमकते सितारे की तरह देखा जा रहा है : पीएम मोदी

भारत को अब चमकते सितारे की तरह देखा जा रहा है : पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत दुनिया में एक चमकते हुए सितारे के तौर पर देखा जा रहा है और यह तेज आर्थिक विकास और ईमानदार व पारदर्शी शासन से जुड़ा हुआ है।

PM Narendra Modi- India TV Hindi PM Narendra Modi

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत दुनिया में एक चमकते हुए सितारे के तौर पर देखा जा रहा है और यह तेज आर्थिक विकास और ईमानदार व पारदर्शी शासन से जुड़ा हुआ है। सौराष्ट्र पटेल सांस्कृतिक समाज के कैलिफोर्निया में हुए आठवें अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए उन्होंने एनआरआई समुदाय से कम से कम पांच विदेशी परिवारों को प्रतिवर्ष भारत दर्शन के अंतर्गत भारत आने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया।

मोदी ने एनआरआई खासकर सौराष्ट्र पटेल समुदाय के प्रयासों की सराहना की और कहा कि विदेशों में रह रहे भारतीयों ने भारत का नाम रौशन किया है और उनके प्रयासों से यह सुनिश्चित हुआ है कि भारतीय पासपोर्ट का हरजगह सम्मान हो।

उन्होंने यह भी कहा कि 'भारत को अब दुनिया में चमकते हुए सितारे की तरह देखा जा रहा है और यह तेजी से बढ़ती हुई अर्थव्यवस्था और ईमानदार, पारदर्शी शासन से जुड़ा हुआ है।'उन्होंने कहा, "जीएसटी और भ्रष्टाचार के विरुद्ध कठोर कार्रवाई जैसी पहल ने लोगों को ईमानदार व्यापार करने में मदद की है। इन पहलों की वजह से भारत ने गत चार वर्षो में 'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' की रैकिंग में 42 स्थानों की छलांग लगाई है।"

मोदी ने एनआरआई समुदाय से एक नए भारत के सपने को पूरा करने की दिशा में काम करने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्वच्छ भारत जैसी सरकार की अनेक परियोजनों से देश में पर्यटन को बढ़ावा मिला है।

Latest India News