A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत, पाकिस्तान के बीच एलओसी पर भारी गोलीबारी, एक नागरिक की मौत

भारत, पाकिस्तान के बीच एलओसी पर भारी गोलीबारी, एक नागरिक की मौत

पुलिस सूत्रों का कहना है कि कर्नी क्षेत्र में दोनों सेनाओं के बीच भारी गोलाबारी और गोलीबारी शुरू हुई। सूत्रों के मुताबिक, "पाकिस्तानी सेना द्वार भारतीय चौकियों पर बिना किसी कारणवश गोलाबारी और गोलीबारी शुरू की गई। भारतीय सेनाएं इनका बखूबी जवाब दे रही

 LoC- India TV Hindi LoC

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने आज एक बार फिर से सीज़फायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान की तरफ की जा रही फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है जबकि दो भारतीय नागरिक जख्मी हो गए हैं। सुबह सात बजकर बीस मिनट से पाकिस्तान की तरफ से पुंछ के शाहपुर सेक्टर में भारी गोलीबारी की जा रही है। भारतीय सेना के जवान भी इस फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। ये भी पढ़ें: गुरु को दिए तीन वचनों को तोड़ा और बर्बाद हुआ राम रहीम, जानें संत की तीन सौगंध का रहस्य

पुलिस सूत्रों का कहना है कि कर्नी क्षेत्र में दोनों सेनाओं के बीच भारी गोलाबारी और गोलीबारी शुरू हुई। सूत्रों के मुताबिक, "पाकिस्तानी सेना द्वार भारतीय चौकियों पर बिना किसी कारणवश गोलाबारी और गोलीबारी शुरू की गई। भारतीय सेनाएं इनका बखूबी जवाब दे रही हैं।" सूत्रों का कहना है कि दोनों देशों की सेनाओं के बीच गोलाबारी और गोलीबारी अभी भी जारी है।

राजौरी में LoC के करीब 100 बंकर बना रही है जम्मू-कश्मीर सरकार

वहीं जम्मू कश्मीर सरकार ने राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर स्थित सीमावर्ती गांवों में 100 बंकरों का निर्माण शुरू कर दिया है जहां पाकिस्तानी सेना बार-बार संघर्षविराम का उल्लंघन करती रहती है। राजौरी के जिला उपायुक्त डॉ. शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा, जिला प्रशासन ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी के पास स्थित गांवों में 100 बंकरों का निर्माण शुरू कर दिया है।

उन्होंने कहा कि संघर्षविराम उल्लंघन, खासकर सीमा पार से होने वाली गोलाबारी के समय इन बंकरों में 1200 से 1500 लोग आ सकते हैं। चौधरी ने नौशेरा सेक्टर में एलओसी के अग्रिम इलाकों का दौरा किया और इन बंकरों के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया। सरहद पार से होने वाली गोलीबारी खासकर मोर्टार हमले से आसपास के लोगों को बचाने के लिए इन बंकरों का निर्माण किया जा रहा है।

एक अंतर-विभागीय टीम इन बंकरों के निर्माण पर नजर रख रही है जिसे चौधरी लीड कर रहे हैं। चौधरी ने निर्माणधीन बंकरों के अलावा उन इलाकों का भी दौरा किया जहां हाल ही में बमबारी हुई है। गांववालों को यह जानकारी दी गई कि यह 100 बंकर पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर बनाए जा रहे हैं और राज्य सरकार को ऐसे 6121 बंकरों की जरूरत के बारे में बता दिया गया है।

Latest India News