A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Coronavirus: भारत ने पाक से लगी सीमा के सभी जमीनी रास्तों को 16 मार्च की मध्य रात्रि से किया बंद

Coronavirus: भारत ने पाक से लगी सीमा के सभी जमीनी रास्तों को 16 मार्च की मध्य रात्रि से किया बंद

भारत ने पाकिस्तान से लगी सीमा पर स्थित सभी जमीनी रास्तों को कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर 16 मार्च की मध्य रात्रि से अनिश्चतकाल के लिए बंद कर दिया है।

<p>भारत ने पाक से लगी...- India TV Hindi भारत ने पाक से लगी सीमा पर स्थित सभी जमीनी रास्तों को 16 मार्च की मध्य रात्रि से अनिश्चतकाल के लिए किया बंद 

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान से लगी सीमा पर स्थित सभी जमीनी रास्तों को कोरोना वायरस के प्रसार के मद्देनजर 16 मार्च की मध्य रात्रि से अनिश्चतकाल के लिए बंद कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह जानकारी दी। इसके अलावा भारत ने नेपाल, भूटान, बांग्लादेश और म्यामां की सीमाओं से लगे ज्यादातर जमीनी रास्तों को भी बंद कर दिया है।

सरकार ने शनिवार को बताया कि देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या 84 हो गई है और राज्यों को निर्देश दिए कि आपदा कोष के तहत कोविड-19 की रोकथाम के लिए सामग्रियों की सूची और सहयोग के मानक तैयार करें। कर्नाटक के 76 वर्षीय एक व्यक्ति और दिल्ली में 68 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस से मौत हो गई जिसे डब्ल्यूएचओ ने वैश्विक महामारी घोषित किया है।

इस बीमारी से पूरी दुनिया में 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। कई राज्यों ने स्कूलों, कॉलेजों, सार्वजनिक संस्थानों और सिनेमा हॉल को बंद करने के आदेश दिए हैं। जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने किश्तवाड़ और रामबन जिलों में निषेधाज्ञा जारी की है और सार्वजनिक स्थलों पर पांच से अधिक लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगाया है। गोवा सरकार ने भी जुआ घरों, स्विमिंग पूल और पबों को रविवार की मध्य रात्रि से बंद करने की घोषणा की है। 

अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने एहतियात के तौर पर 22 मार्च तक सभी कक्षाएं बंद कर दी हैं। सभी सम्मेलन, कार्यशालाएं, शैक्षणिक टूर और खेल कार्यक्रम को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है जबकि विश्वविद्यालय और स्कूलों में परीक्षाएं तय कार्यक्रम के मुताबिक होंगी।

Latest India News

Related Video