A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर जल्द मलेशिया से सम्पर्क करेगा भारत: विदेश मंत्रालय

जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण को लेकर जल्द मलेशिया से सम्पर्क करेगा भारत: विदेश मंत्रालय

विदेश मंत्रालय ने आज कहा कि भारत जल्द ही मलेशिया से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिये आग्रह करेगा जिसपर एनआईए ने युवाओं में कट्टरवाद फैलाने का आरोप लगाया है।

zakir naik- India TV Hindi zakir naik

नयी दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने आज कहा कि भारत जल्द ही मलेशिया से जाकिर नाइक के प्रत्यर्पण के लिये आग्रह करेगा जिसपर एनआईए ने युवाओं में कट्टरवाद फैलाने का आरोप लगाया है। विदेश मंत्रालय का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब ऐसी खबरें आ रही हैं कि कट्टरपंथी इस्लामिक प्रवचनकर्ता को मलेशिया में स्थायी निवास प्रदान किया गया है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि प्रत्यर्पण के आग्रह के संबंध में किसी दूसरे देश से सम्पर्क करने से पहले की भारत की आंतरिक कानूनी प्रक्रिया नाइक के मामले में पूरी होने के करीब है। नाइक को मलेशिया में स्थायी निवास दिये जाने के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि हमारी कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के करीब है और हम जल्द ही प्रत्यर्पण का आग्रह करेंगे। 

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, नाइक को पांच वर्ष पहले ही वहां स्थायी निवास प्रदान कर दिया गया था। कुमार ने कहा कि प्रत्यर्पण के आग्रह की प्रकृति के बारे में अगले कुछ दिनों में जानकारी प्राप्त हो जायेगी। 

Latest India News