A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आतंकी हाफिज के घर पर रॉ ने किया था हमला? पाकिस्तान के दावे को भारत ने बताया बकवास

आतंकी हाफिज के घर पर रॉ ने किया था हमला? पाकिस्तान के दावे को भारत ने बताया बकवास

भारत ने मुंबई आतंकी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद के लाहौर स्थित आवास के पास हुए बम विस्फोट में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के शामिल होने के पाकिस्तान के दावे को बृहस्पतिवार को सिरे से खारिज करते हुए इसे पड़ोसी देश का आधारहीन दुष्प्रचार बताया।

India trashes Pak claim that RAW is behind attack near Hafiz Saeed’s residence- India TV Hindi Image Source : AP हाफिज सईद के आवास के पास हुए बम विस्फोट में रॉ के शामिल होने के पाक के दावे को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया।

नयी दिल्ली: भारत ने मुंबई आतंकी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद के लाहौर स्थित आवास के पास हुए बम विस्फोट में भारतीय खुफिया एजेंसी रॉ के शामिल होने के पाकिस्तान के दावे को बृहस्पतिवार को सिरे से खारिज करते हुए इसे पड़ोसी देश का आधारहीन दुष्प्रचार बताया। विदेश मंत्रालय की तरफ से यह बात कही गयी है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने डिजिटल माध्यम से संवाददाताओं से कहा, ‘‘पाकिस्तान के लिए भारत के खिलाफ आधारहीन दुष्प्रचार में शामिल होना कोई नयी बात नहीं है। पाकिस्तान को अपने घर को दुरूस्त करना चाहिए तथा उसकी धरती से उपजने वाले आतंकवाद के खिलाफ पुष्टि करने योग्य कदम उठाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि जब आतंकवाद की बात आती है तो अंतरराष्ट्रीय समुदाय पाकिस्तान विश्वसनीयता के बारे में बखूबी जानता है। बागची ने कहा कि यह बात उस समय भी स्पष्ट हो जाती है जब उसका (पाकिस्तान) नेतृत्व ओसामा बिन लादेन को शहीद बताता है। 

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी के उस बयान के बारे में भी पूछा गया था जिसमें उन्होंने भारत पर अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल कर पाकिस्तान के विरुद्ध हाइब्रिड युद्ध में शामिल होने और आतंकवाद का समर्थन करने का बुधवार को आरोप लगाया। 

बता दें कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद युसुफ ने रविवार को आरोप लगाया था कि लाहौर में हाफिज सईद के आवास के पास विस्फोट में भारत का हाथ है । सईद 2008 के मुम्बई आतंकी हमले का मुख्य षड्यंत्रकर्ता और प्रतिबंधित जमात उद दावा का प्रमुख है।

ये भी पढ़ें

Latest India News