A
Hindi News भारत राष्ट्रीय क्या सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण लोकसभा चुनाव में BJP को फायदा पहुंचाएगा? दें अपनी राय

क्या सामान्य वर्ग के गरीबों को 10% आरक्षण लोकसभा चुनाव में BJP को फायदा पहुंचाएगा? दें अपनी राय

आरक्षण को लेकर उठने वाले सवालों पर अगर आप भी अपनी राय देना चाहते हैं तो इंडिया टीवी के पोल में भाग लेकर राय दे सकते हैं

India TV Poll on Reservation to General Category - India TV Hindi India TV Poll on Reservation to General Category 

नई दिल्ली। सामान्य वर्ग के गरीबों को सरकारी नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण के लिए संविधान संशोधन के सरकार के फैसले को संसद से मंजूरी मिल चुकी है, राष्ट्रपति की मंजूरी के बाद आर्थिक रूप से पिछड़े सामान्य वर्ग के लोगों को आरक्षण पर बाद आगे बढ़ेगी। आरक्षण के लिए संविधान संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान अधिकतर विपक्षी दलों ने इसका समर्थन किया लेकिन सरकार की मंशा पर सवाल भी उठाए।

बिल को समर्थन देने वाले ज्यादातर विपक्षी दलों ने चर्चा के दौरान कहा कि सरकार ने चुनावी फायदे के लिए यह कदम उठाया है। ऐसे में बड़ा सवाल बनता है कि इस कदम से सरकार को लाभ होगा? आरक्षण के इस फैसले से क्या 2019 के लोकसभा चुनावों के बाद मोदी सरकार की फिर से वापसी होगी? अगर आप भी इन सवालों पर अपनी राय देना चाहते हैं तो इंडिया टीवी के पोल में भाग लेकर अपनी राय दे सकते हैं।

राय देने के लिए आपको इंडिया टीवी के ट्विटर हेंडल ( @IndiaTVHindi ) पर जाना होगा और वहां पर इस सवाल के बारे में अपनी राय देनी होगी। राय के लिए आप दिए गए विकल्पों का चुनाव कर सकते हैं और साथ में अपना कमेंट भी लिख सकते हैं।

Latest India News