A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ओडिशा में भारतीय वायुसेना का हॉक विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

ओडिशा में भारतीय वायुसेना का हॉक विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

सुवर्णरेखा नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद विमान में आग लग गयी और इसका मलबा दुर्घटनास्थल पर बिखरा पड़ा है...

Indian Air Force plane has crashed- India TV Hindi Indian Air Force plane has crashed

बारीपदा (ओडिशा): पश्चिम बंगाल में कलाईकुंडाहवाई ठिकाने से उड़ान भरने के बाद एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान भारतीय वायुसेना का एक हॉक विमान ओडिशा के मयूजरभंज जिले में आज दुर्घटनाग्रस्त हो गया। हालांकि, विमान का पायलट सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहा।

प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से पुलिस ने बताया कि सुवर्णरेखा नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त होकर गिरने के बाद विमान में आग लग गयी और इसका मलबा दुर्घटनास्थल पर बिखरा पड़ा है।

झारपोखरिया थाना केप्रभारी निरीक्षक (आईआईसी) सरत कुमार महालिक ने बताया कि यह हादसा झारखंड की सीमा से लगे मयूरभंज जिले में सरस्कना प्रखंड के अन्तर्गत महुलादनगिरी में हुआ।

हालांकि, उन्होंने बताया कि विमान दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रहा। उन्होंने बताया कि दमकल विभाग और पुलिस की टीम भी दुर्घटनास्थल पर पहुंच गई। यह विमान एक नियमित प्रशिक्षण उड़ान पर था। सूत्रों ने बताया कि हादसे की कोर्ट ऑफ इन्कायरी के आदेश दिए गए हैं। हॉक एक आधुनिक ट्रेनर विमान है।

आईआईसी ने कहा कि हालात का जायजा लेने के लिए कलाईकुंडा से एक बचाव दल एक हेलीकॉप्टर में सवार होकर दुर्घटनास्थल पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि प्रशिक्षु पायलट को हेलीकॉप्टर में वापस भेज दिया गया है। 

Latest India News