A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों को C-17 और IL 76 विमानों के जरिए एयरलिफ्ट करेगी भारतीय वायुसेना

कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों को C-17 और IL 76 विमानों के जरिए एयरलिफ्ट करेगी भारतीय वायुसेना

जम्मू-कश्मीर में बने हालात के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई है। अब वहां फसे श्रद्धलुओं को भारतीय वायु सेना के विमानों C-17 और IL 76 के जरिए एयरलिफ्ट किया जाएगा।

Indian Air Force to airlift Amarnath pilgrims from C-17 and IL 76- India TV Hindi Indian Air Force to airlift Amarnath pilgrims from C-17 and IL 76

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में बने हालात के मद्देनजर अमरनाथ यात्रा रद्द कर दी गई है। अब वहां फसे श्रद्धलुओं को भारतीय वायु सेना के विमानों C-17 और IL 76 के जरिए एयरलिफ्ट किया जाएगा। राज्य के गर्वनर सत्यपाल मलिक के अनुरोध के बाद यह फैसला लिया गया है। राज्य सरकार ने शुक्रवार को एक सलाह में कहा था, "अमरनाथ यात्रा को लक्ष्य बनाते हुए आतंकवादी खतरों की खुफिया जानकारी और घाटी में सुरक्षा की मौजूदा स्थिति को देखते हुए पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को यह सलाह दी जाती है कि वे घाटी में अपने प्रवास को संक्षिप्त कर जल्द से जल्द लौटने का आवश्यक उपाय करें।"

सत्यपाल मलिक ने इससे पहले बताया था कि अमरनाथ यात्रा पर आतंकवादी हमलों के संबंध में सुरक्षा एजेंसियों को विश्वसनीय जानकारी मिली थी। नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से गोलाबारी बढ़ा दी गई जिसका सेना ने प्रभावी ढंग से जवाब दिया गया।’’ उन्होंने कहा कि सेना के कोर कमांडर और राज्य पुलिस द्वारा एक संवाददाता सम्मेलन की गई थी जिसमें उन्होंने बताया कि आतंकवादियों के नापाक मंसूबे को कैसे नाकाम किया गया और साथ ही उन्होंने बरामद किए गए हथियार एवं गोला-बारूद भी दिखाए। 

Latest India News