A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बौखलाए पाकिस्तान को भारतीय सेना ने दी एक और करारी चोट, LoC के पास 5 पाकिस्तानी चौकियां तबाह

बौखलाए पाकिस्तान को भारतीय सेना ने दी एक और करारी चोट, LoC के पास 5 पाकिस्तानी चौकियां तबाह

बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर हमले से बौखलाए पाकिस्तान को भारतीय सेना ने एक और करारी चोट दी है।

Indian Army destroys 5 Pakistan posts in retaliation along LoC, several Pak army men killed | PTI Re- India TV Hindi Indian Army destroys 5 Pakistan posts in retaliation along LoC, several Pak army men killed | PTI Representational

जम्मू: बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के ट्रेनिंग कैंप पर हमले से बौखलाए पाकिस्तान को भारतीय सेना ने एक और करारी चोट दी है। पाकिस्तानी सेना द्वारा LoC पर सीजफायर उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने दुश्मन की 5 चौकियों को पूरी तरह तबाह कर दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारतीय सेना ने सीमापार से पाकिस्तानी गोलाबारी का करारा जवाब देते हुए जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा के उस पार स्थित दुश्मन की 5 चौकियां ध्वस्त कर दी हैं। पाकिस्तान ने मंगलवार की शाम 6:30 बजे से ही बिना उकसावे के गोलाबारी जारी रखी थी।

बड़ी संख्या में ‘हताहत’ हुए पाकिस्तानी सैनिक
एक रक्षा अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में कई पाकिस्तानी सैनिक ‘हताहत’ हुए हैं। एक रक्षा PRO ने कहा, ‘भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की और हमारी लक्षित गोलीबारी में 5 चौकियों को गंभीर नुकसान पहुंचा और (राजौरी और पुंछ जिलों में नियंत्रण रेखा से लगे क्षेत्र में) पाकिस्तानी सेना के कई जवान हताहत हुए।’ उन्होंने कहा कि मंगलवार की शाम साढ़े छह बजे के बाद पाकिस्तानी सेना ने हताशा के कारण नियंत्रण रेखा पर भारी हथियारों से गोलाबारी करके बिना उकसावे वाला संघर्षविराम उल्लंघन किया।

भारत के 5 सैनिकों को आईं मामूली चोटें
पाकिस्तानी सैनिकों को ग्रामीणों को मानव कवच के रूप में इस्तेमाल करते हुए आम नागरिकों के घरों से मोर्टार और मिसाइलें दागते हुए भी देखा गया। PRO ने कहा कि हालांकि, भारतीय सेना ने आम नागरिकों की बस्तियों से अलग पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया। इसके कारण ‘बड़ी संख्या में’ पाकिस्तानी सैनिक हताहत हुए। दोनों तरफ से गोलीबारी में भारतीय सेना के 5 सैनिकों को मामूली चोटें आई हैं जिनमें से 2 को इलाज के लिए सेना के अस्पताल ले जाया गया है। उनकी स्थिति स्थिर है।

वीडियो: भारतीय सेना ने एलओसी पर जवाबी कार्रवाई में 5 पाकिस्तानी चौकियों को तबाह किया

Latest India News