A
Hindi News भारत राष्ट्रीय देश की सेना किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम: निर्मला सीतारमण

देश की सेना किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम: निर्मला सीतारमण

डोकलाम के गतिरोध और युद्ध विराम के लगातार हो रहे उल्लंघन के मुद्दे पर रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी तरह से तैयार है।

Nirmala Sitaraman- India TV Hindi Image Source : PTI Nirmala Sitaraman

वाराणसी: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कहा कि देश की सेना किसी भी स्थिति से निपटने में सक्षम है। डोकलाम के गतिरोध और युद्ध विराम के लगातार हो रहे उल्लंघन के मुद्दे पर रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत पूरी तरह से तैयार है। सैन्य शक्तियों के साथ ही प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री कूटनीति के जरिए भी देश की सुरक्षा सुनिश्चित कर रहे हैं। इसके साथ-साथ रक्षा बल भी हर स्थिति पर अपनी पैनी नजर रखे हुए हैं। 

वे यहां काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के स्वतंत्रता भवन में खुले में शौच की समस्या से मुक्त घोषित छावनी बोर्डों को सम्मानित करने के कार्यक्रम में बोल रही थीं। उन्होंने वाराणसी कैंट सहित 10 छावनी बोर्डो को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कुल 25 कैंटोनमेंट बोर्डो में से 14 बोर्ड प्रधानमंत्री की कसौटी पर खरे उतरे हैं और खुले में शौच की समस्या से मुक्ति पा चुके हैं। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में बच्चों को जोड़ा जाना एक अच्छी पहल है । 

उन्होंने कहा कि 2019 तक जब महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती मनाई जाएगी तब तक स्वच्छ भारत का अभियान पूरा हो जायेगा। रक्षा मंत्रालय के खुले में शौच मुक्त कार्यक्रम में वाराणसी छावनी बोर्ड के आलावा दानापुर, लखन, देहरादून, मेरठ, लैंडूर, लैंडडाउन,रानीखेत, बरेली और एक अन्य छावनी बोर्ड को सम्मनित किया गया। इस मौके पर इन सभी बोर्ड के आलावा सेना और काशी हिन्दू विद्यिालय के कई अधिकारी भी मौजूद थे। 

Latest India News