A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारत ने लिया 4 जवानों की शहादत का बदला, पाकिस्तान के 15 जवान ढेर

भारत ने लिया 4 जवानों की शहादत का बदला, पाकिस्तान के 15 जवान ढेर

आज हुई जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के एक्शन से पाकिस्तान में खलबली मच गई है।

pak rangers killed- India TV Hindi pak rangers killed

नई दिल्ली: भारत ने कल जम्मू-कश्मीर में शहीद हुए चार जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान से लिया है। भारतीय सेना की तरफ से बड़ा बयान आया है जिसमें कहा गया है कि जवाबी हमले में भारतीय सेना ने पाकिस्तान के 15 सैनिकों को मार गिराया है। कल और आज हुई जवाबी कार्रवाई में सेना के एक्शन से पाकिस्तान में खलबली मच गई है।

बता दें कि इंडियन आर्मी के एक सीनियर ऑफिसर ने आज सुबह ही कहा था कि पाकिस्तान को जवाब जरूर मिलेगा और जब जवाब मिलेगा तो सबको दिखेगा।

गौरतलब है कि कल पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया था। लेकिन ये कोई नॉर्मल सीजफायर उल्लंघन नहीं था। इस बार गोलियां और मोर्टार के साथ पाकिस्तान ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल्स फायर की। आम तौर पर सीजफायर वॉयलेशन में मिसाइल हमले नहीं होते इसी वजह से कल के हमले में भारत के चार जवान शहीद हो गए।

इनमें से एक शहीद कैप्टन कपिल कुंडु का 10 फरवरी को 23वां जन्म दिन है। वह जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में रविवार की शाम को तीन अन्य सैनिकों के साथ शहीद हो गए। दूसरे सैनिकों में राइफलमैन रामवतार (28), शुभम सिंह (22) व हवलदर रोशन लाल (42) शामिल हैं। पाकिस्तान सेना ने पांच या छह एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल छोड़ीं, इसमें से एक सैनिकों की तैनाती वाले बंकर पर जा गिरी।

Latest India News