A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारतीय सेना की अधिकारी ने पेश किया 'सर्विस बिफोर सेल्फ' का उदाहरण, सैनिकों के साथ गश्ती दल में हुई शामिल

भारतीय सेना की अधिकारी ने पेश किया 'सर्विस बिफोर सेल्फ' का उदाहरण, सैनिकों के साथ गश्ती दल में हुई शामिल

भारतीय रक्षा बलों में महिलाओं की बढ़ती भूमिका हाल ही में बढ़ रही है। सेना में भर्ती से लेकर वायु सेना में फाइटर पायलट बनने तक महिलाएं धीरे-धीरे इस देश की सेनाओं में अपनी छाप छोड़ रही हैं।

Indian Army lady officer lives upto ‘Service Before Self’, accompanies troops through inhospitable t- India TV Hindi Indian Army lady officer lives upto ‘Service Before Self’, accompanies troops through inhospitable terrain

भारतीय रक्षा बलों में महिलाओं की बढ़ती भूमिका हाल ही में बढ़ी है। सेना में भर्ती से लेकर वायु सेना में फाइटर पायलट बनने तक महिलाएं धीरे-धीरे इस देश की सेनाओं में अपनी छाप छोड़ रही हैं।

हाल ही में इस मामले में एक और उदाहरण तब सामने आया जब आर्मी मेडिकल कोर की युवा अधिकारी कैप्टन कल्पना कुंडू ने गुरुवार को अरुणाचल प्रदेश में हिमालय की चोटियों पर गश्त की।

अधिकारी कल्पना कुंडू ने सैनिकों को चिकित्सा कवर देने के लिए गश्ती दल के सैनिकों के साथ शामिल हुई। भारतीय सेना की आधिकारिक द्वारा बहादुरी का यह कार्य 'सर्विस बिफोर सेल्फ' के अनुरूप है।

Latest India News