A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Indiatv Exclusive: लद्दाख में भारतीय सेना का युद्धाभ्‍यास, जमीन से लेकर आकाश तक दिखी ताकत

Indiatv Exclusive: लद्दाख में भारतीय सेना का युद्धाभ्‍यास, जमीन से लेकर आकाश तक दिखी ताकत

भारत का उत्तरी राज्य लद्दाख आज भारतीय युद्धक टैंकों की आवाज़ से गूंज गया। चीन सीमा के नज़दीक पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना ने जल-थल-नभ में अपनी ताकत दिखाते हुए एक बड़ा युद्धाभ्यास किया।

<p>Ladakh</p>- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Ladakh

भारत का उत्‍तरी राज्‍य लद्दाख आज भारतीय युद्धक टैंकों की आवाज़ से गूंज गया। चीन सीमा के नज़दीक पूर्वी लद्दाख में भारतीय सेना ने जल-थल-नभ में अपनी ताकत दिखाते हुए एक बड़ा युद्धाभ्‍यास किया। इस दौरान लद्दाख के पठार पर युद्ध जैसे माहौल में भारतीय सेना के टी 90 भीष्‍म टैंक की मूवमेंट दिखाई दी। वहीं आसमान से पैराट्रूपर्स उतारे गए।पैराट्रूपर्स की यह लैंडिंग रात के अंधेरे में भी की गई। 

इस दौरान नॉर्दर्न कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफि्टनेंट जनरल रणबीर सिंह भी मौजूद रहे। फायर एंड फ्यूरी कॉर्प्‍स के जनरल ऑफिसर कमांडिंग लेफ्टिनेंट जनरल वायके जोशी ने उन्‍हें इस युद्धाभ्‍यास की जानकारी देते हुए बताया कि इसमें सेना के साथ मैकेनाइज्‍ड फोर्स ने भी हिस्‍सा लिया। लेफि्टनेंट जनरल रणबीर सिंह ने इस मौके पर अत्यधिक दुर्गम इलाके और ऊंचाई जैसी विषम परिस्थितियों में पेशेवर क्षमता और युद्ध लड़ने की क्षमता के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए कमांडरों और सैनिकों को बधाई दी। उन्‍होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास था कि उत्तरी कमान युद्ध में उत्कृष्ट प्रदर्शन की विरासत को जारी रखेगी। 

उन्होंने यह भी कहा कि नए हथियार और उच्च तकनीकी उपकरणों को शामिल करने के साथ, हर गुजरते दिन के साथ भारतीय सेना की क्षमता और घातकता लगातार बढ़ रही थी। सेना कमांडर ने सभी रैंकों को सतर्क रहने और आदेश के परिचालन में तत्परता बनाए रखने का आह्वान किया।

Latest India News