A
Hindi News भारत राष्ट्रीय बिना पासपोर्ट भारत में रह रहे बांग्लादेशी नागरिक को कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

बिना पासपोर्ट भारत में रह रहे बांग्लादेशी नागरिक को कोर्ट ने सुनाई दो साल की सजा

महाराष्ट्र के पालघर की स्थानीय अदालत ने वैध पासपोर्ट के बिना भारत में निवास कर रहे 54 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक बाबु रज्जाक मंडल को दो वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है।

<p>तस्वीर का इस्तेमाल...- India TV Hindi तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर की स्थानीय अदालत ने वैध पासपोर्ट के बिना भारत में निवास कर रहे 54 वर्षीय बांग्लादेशी नागरिक बाबु रज्जाक मंडल को दो वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश जे. आर. मुलानी ने मंडल को सजा सुनाते हुए उसपर 20,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।  मंडल जिले के एक मंदिर में पुजारी का काम कर रहा था। सरकारी वकील मनीषा परमार ने बमाया कि स्थानीय निवासियों ने शिकायत की थी कि मंडल वैध पासपोर्ट के बगैर यहां रह रहा है।

उसे पुलिस ने सितंबर, 2013 में गिरफ्तार किया था।  न्यायाधीश ने कल सजा सुनाते हुए कहा कि अभियोजन पक्ष ने मंडल पर लगे आरोपों को संदेह से परे पूरी तौर पर साबित किया है। देश में अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों का मुद्दा समय समय पर उठता रहता है। असम चुनाव के समय बीजेपी ने वादा भी किया था अगर उनकी सरकार चुनी जाती है तो अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशियों को वापस भेजे जाने का काम किया जाएगा। 

Latest India News