A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भारतीय रेल ने बरौनी से टाटानगर के बीच दूसरी किसान स्पेशल ट्रेन शुरू की

भारतीय रेल ने बरौनी से टाटानगर के बीच दूसरी किसान स्पेशल ट्रेन शुरू की

आधिकारिक बयान के मुताबिक बृहस्पतिवार से शुरू हुई यह विशेष ट्रेन बोकारो स्टील सिटी, हटिया एवं टाटानगर के बीच दूध की आपूर्ति करेगी। इस स्पेशल ट्रेन में दूध लेजाने में सक्षम चार टैंकर होंगे।

Indian Railways launches second Kisan Special train between Barauni to Tatanagar । भारतीय रेल ने बरौ- India TV Hindi Image Source : TWITTER/MINISTRY OF RAIL भारतीय रेल ने बरौनी से टाटानगर के बीच दूसरी किसान स्पेशल ट्रेन शुरू की

नई दिल्ली. वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुना करने के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेल ने किसानों के लिए दूसरी विशेष रेलसेवा बरौनी से टाटानगर के बीच शुरू की है। रेलवे की इस योजना का मकसद किसानों की उपज को जल्दी से महत्वपूर्ण बाजारों तक पहुंचाना है।

आधिकारिक बयान के मुताबिक बृहस्पतिवार से शुरू हुई यह विशेष ट्रेन बोकारो स्टील सिटी, हटिया एवं टाटानगर के बीच दूध की आपूर्ति करेगी। इस स्पेशल ट्रेन में दूध लेजाने में सक्षम चार टैंकर होंगे। इनमें से एक-एक टैंकर बोकारो स्टील सिटी एवं हटिया के लिए होगा जबकि दो टैंकर दूध टाटानगर के लिए होगा।

इस किसान स्पेशल ट्रेन का परिचालन बरौनी से टाटानगर के बीच एक दिन छोड़कर किया जायेगा। भारतीय रेल ने किसानों के लिए ऐसी पहली ट्रेन महाराष्ट्र में देवलाली (नासिक रोड) से दानापुर के बीच शुरू की थी। इसमें किसान अपनी सब्जियों, फलों और अन्य खाद्य सामग्रियों की बुकिंग करा सकते हैं। 

Latest India News