A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे, दुनिया में बढ़ी प्रतिष्ठा: पीएम मोदी

विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे, दुनिया में बढ़ी प्रतिष्ठा: पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे है और इससे भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। 

PM Narendra Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Prime Minister Narendra Modi being felicitated by the BJP workers during a party meeting at the airport in Ahmedabad.

अहमदाबाद। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को कहा कि विश्व स्तर पर हो रहे कई सकारात्मक बदलावों में भारत सबसे आगे है और इससे भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। उन्होंने कहा कि विश्व अंतरराष्ट्रीय समस्याओं के समाधान के लिये भारत से अहम भूमिका निभाने की उम्मीद करता है।

अहमदाबाद हवाईअड्डे पर भाजपा की प्रदेश इकाई ने प्रधानमंत्री की अमेरिका यात्रा को लेकर अभिनंदन समारोह आयोजित किया था। पीएम मोदी ने कहा, ‘‘दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है और विश्व अंतरराष्ट्रीय समस्याओं के समाधान के लिये भारत से अहम भूमिका निभाने की उम्मीद करता है।’’

उन्होंने कहा कि आज भारत के पासपोर्ट कि ताकत बढ़ गई है। आज जिसके पास भारत का पासपोर्ट होता है दुनिया उसे इज्जत के साथ देखती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि अमेरिका (ह्यूस्टन) के बाद जितने समारोह में वह गये, हर समारोह में बात हाउडी मोदी से शुरुआत हुई।

पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया के हर देश के नेता को मालूम था कि हाउडी मोदी क्या था, कैसा था, कहां था। हर कोई उसका गुणगान कर रहा था। उन्होंने कहा, ‘‘ये हिंदुस्तान की ताकत है जिसका एक छोटा सा प्रतिबिंब ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में सारी दुनिया ने देखा है ।’’ हाउडी मोदी में भारतीयों की सहभागिता का उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि इससे विश्व भर में भारतीयों का हौसला बुलंद हुआ है साथ ही हिंदुस्तान की गरिमा को भी बढ़ाया है।

Latest India News