A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Indigo ने चेन्‍नई-कोयंबटूर उड़ान के चालक दल को उड़ान ड्यूटी से हटाया, एक यात्री पाया गया Covid-19 संक्रमित

Indigo ने चेन्‍नई-कोयंबटूर उड़ान के चालक दल को उड़ान ड्यूटी से हटाया, एक यात्री पाया गया Covid-19 संक्रमित

कंपनी ने कहा कि मानक संचालन प्रक्रिया के तहत हमारे सभी विमान नियमित रूप से सैनीटाइज किए जाते हैं और इस उड़ान में उपयोग किए गए विमान को तत्काल प्रोटोकॉल के तहत डिसइनफेक्टेड किया गया।

IndiGo grounds Chennai-Coimbatore flight crew after passenger tests positive for coronavirus- India TV Hindi Image Source : GOOGLE IndiGo grounds Chennai-Coimbatore flight crew after passenger tests positive for coronavirus

नई दिल्‍ली। इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि उसने सोमवार को चेन्नई-कोयंबटूर उड़ान का परिचालन करने वाले चालक दल के सदस्‍यों को उड़ान ड्यूटी से हटा दिया है। इस उड़ान में एक यात्री कोविड-19 से संक्रमित पाया गया था, जिसके बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है। सोमवार से घरेलू विमान सेवा शुरू होने के बाद संभवत: यह पहला हवाई यात्री है जो कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है।

इंडिगो ने अपने एक बयान में कहा कि 25 मई को चेन्‍नई से कोयम्‍बूटर जाने वाली उड़ान संख्‍या 6ई 381 में यात्रा करने वाला एक यात्री 25 मई की शाम को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया। वर्तमान में वह कोयम्‍बूटर के ईएसआई अस्‍पताल में क्‍वॉरन्‍टीन है।  

कंपनी ने कहा कि मानक संचालन प्रक्रिया के तहत हमारे सभी विमान नियमित रूप से सैनीटाइज किए जाते हैं और इस उड़ान में उपयोग किए गए विमान को तत्‍काल प्रोटोकॉल के तहत डिसइनफेक्‍टेड किया गया।

इस उड़ान के चालक दल के सभी सदस्‍यों को 14 दिनों के लिए होम क्‍वॉरन्‍टीन कर दिया गया है और सरकार के दिशा-निर्देशों के तहत अपने यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उस उड़ान के अन्‍य यात्रियों को चिन्हित करने की प्रक्रिया जारी है।

इंडिगो ने कहा कि कोयम्‍बटूर एयरपोर्ट के डॉक्‍टर ने इस बात की पुष्टि की है कि यात्री कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। कंपनी ने कहा कि वह विमान में सभी सुरक्षा उपायों जैसे फेस मास्‍क, फेस शील्‍ड और ग्‍लव्‍स के साथ सवार था। उसके आसपास अन्‍य कोई यात्री नहीं बैठा था। इस वजह से संक्रमण के फैलने की संभावना बहुत कम है।

Latest India News