A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मध्य प्रदेश: इंदौर में 5 कोरोना वायरस मामले पॉजिटिव, राज्य में कुल मामले बढ़कर हुए 14

मध्य प्रदेश: इंदौर में 5 कोरोना वायरस मामले पॉजिटिव, राज्य में कुल मामले बढ़कर हुए 14

मध्य प्रदेश में मंगलवार शाम तक कोरोना वायरस के कुल 9 मामले सामने आए थे, लेकिन इंदौर में बुधवार सुबह 5 मामलों के एक साथ सामने आने से पूरे राज्य के सामने चुनौतियां बढ़ गई हैं

<p>Kozhikode: Police relocate street vagabonds to safer...- India TV Hindi Image Source : PTI Kozhikode: Police relocate street vagabonds to safer places in the view of coronavirus pandemic, in Kozhikode, Tuesday, March 24, 2020

इंदौर। कोरोना वायरस के मामलों को लेकर मध्य प्रदेश से बड़ी खबर आई है, मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में कोरोना वायरस के एक साथ 5 मामलों की पुष्टि हुई है, मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने इन मामलों की पुष्टि की है। स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर प्रवीण जाडिया ने बताया कि जो 5 मामले पॉजिटिव पाए गए हैं उनमें एक व्यक्ति उज्जैन का रहने वाला है और बाकी चार लोग इंदौर के निवासी हैं। 

मध्य प्रदेश में बुधवार सुबह तक कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 14 पहुंच गई हैं, लेकिन इंदौर में बुधवार सुबह 5 मामलों के एक साथ सामने आने से पूरे राज्य के सामने चुनौतियां बढ़ गई हैं। जबलपुर में 6, भोपाल,  ग्वालियर, शिवपुरी में एक-एक और इंदौर में 5 मामले सामने आए हैं। भोपाल के हमीदिया में 600 बेड रिजर्व किए गए। इसके अलावा इंदौर ग्वालियर जबलपुर सागर रीवा मेडिकल कालेज से जुड़े अस्पतालों को रीजनल कोरोना पेशेंट ट्रीटमेंट सेंटर बनाया गया। केंद्र सरकार ने हालांकि कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित कर दिया है। लेकिन लॉकडाउन के बावजूद कई जगहों पर लोग घरों से बाहर निकलते हुए दिखाई दिए हैं। 

इस बीच पूरे देश में कोरोना वायरस के मामलों की संख्या बढ़कर 562 हो गई है, सबसे ज्यादा 109 मामले केरल से हैं, उसके बाद महाराषट्र में 101 केस पॉजिटिव हैं। कुल 562 मामलों में 519 भारतीय नागरिक हैं और 43 विदेशी नागरिक। कुल मामलों में 41 लोग ऐसे भी हैं जो ठीक हो चुके हैं, हालांकि 10 लोगों की मौत भी हुई है। 

Image Source : India TVCoronavirus Cases in India till March 25th Morning

 

Latest India News