A
Hindi News भारत राष्ट्रीय MP: भोपाल, इंदौर और उज्जैन को छोड़कर अन्य स्थानों पर लॉकडाउन में ढील पर जोर

MP: भोपाल, इंदौर और उज्जैन को छोड़कर अन्य स्थानों पर लॉकडाउन में ढील पर जोर

मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर उठाए जा रहे एहतियाती कदमों को जारी रखने के साथ इंदौर, भोपाल व उज्जैन में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के सरकार के पास सुझाव आए हैं, वहीं अन्य स्थानों पर ढील देने की बात कही गई है।

<p>Lockdown</p>- India TV Hindi Image Source : PTI Lockdown

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी को लेकर उठाए जा रहे एहतियाती कदमों को जारी रखने के साथ इंदौर, भोपाल व उज्जैन में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने के सरकार के पास सुझाव आए हैं, वहीं अन्य स्थानों पर ढील देने की बात कही गई है। इसी आधार पर राज्य सरकार ने केंद्र को अपना प्रस्ताव भेजा है।

राज्य में कोरोना का सबसे ज्यादा असर इंदौर, भोपाल व उज्जैन में है। इसके अलावा राज्य के अन्य स्थानों पर हालात काबू में है। राज्य के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा का दावा है कि जितने लोग बीमार हो रहे हैं, उससे ज्यादा लोग अस्पतालों से ठीक होकर जा रहे हैं।

राज्य में लॉकडाउन चार की क्या स्थिति रहने वाली है? इस पर मिश्रा का कहना है कि लॉकडाउन चार को लेकर लोगों के इंदौर, भोपाल व उज्जैन में बढ़ाने के सुझाव आए हैं। वहीं यह भी कहा गया है कि जिले में जो स्थान कंटेंनमेंट एरिया हैं, उसे बफर जोन बना दिया जाए, ताकि पूरा क्षेत्र प्रभावित न हो। वहीं ग्रीन जोन वाले जिलों को भीतर खोला जाए और बाहर से आने वालों की स्क्रीनिंग की जाए।

Latest India News