A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हॉलीवुड फिल्म देखकर बैंक में की थी लूट की कोशिश, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

हॉलीवुड फिल्म देखकर बैंक में की थी लूट की कोशिश, दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार

हॉलीवुड फिल्म ‘बेबी ड्राइवर’ से प्रभावित दो व्यक्तियों ने शाहदरा के कृष्ण नगर इलाके में कथित रूप से हवा में गोली चलाकर बैंक कर्मियों को भयभीत कर बैंक लूटने की कोशिश की। हालांकि आरोपियों को दबोच लिया गया। 

Bank Loot- India TV Hindi Image Source : INDIA TV बैंक लूट की कोशिश में दो गिरफ्तार

नई दिल्ली। 2 जुलाई को दिल्ली के शाहदरा डिस्ट्रिक्ट के कृष्णा नगर के एक महिंद्रा में हुई लूट की कोशिश को पुलिस ने सुलझाते हुए एक मेरठ यूनिवर्सिटी के छात्र और एक कपड़ा व्यापारी को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन्होंने बताया कि इन्होंने पुलिस को बताया कि इन्हें लूट का आईडिया हॉलीवुड मूवी बेबी ड्राईवर देखकर आया था।

दो जुलाई को दिल्ली पुलिस को कॉल मिली थी कि यहां के एक बैंक में दो लोगों ने लूट की कोशिश की लेकिन बैंक के गार्ड ने उनसे मुकाबला किया और उन्हें भागने पर मजबूर कर दिया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 394,397,34 और 25,27,54,59 आर्म्स एक्ट का मुकदमा दर्ज कर मामले की तफ्तीश को आगे बढ़ाया।

पुलिस ने बैंक के बाहर और अंदर की सीसीटीवी फुटेज को खंगाला और ढाई किलोमीटर का एरिया पूरी तरह स स्कैन किया। पुलिस ने अपनी तफ्तीश में गीता कॉलोनी इलाके के तमाम धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट, दुकानें, प्रॉपर्टी डीलर्स के यहाँ पड़ताल की, त्रिलोकपुरी, कल्याणपुरी इलाकों में सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तलाश की गई और एक आरोपी प्रभजोत उर्फ़ राजा को गिरफ्तार कर लिया।

प्रभजोत कपड़े का व्यापारी है, जो व्यापार में नुकसान के बाद इसने बैंक में रॉबरी का प्लान बनाया। इसने अपने प्लान में सुखदेव को शामिल किया। सुखदेव की उम्र महज 19 साल है और वह मेरठ से बीएससी कर रहा है और कंप्यूटर क्लास ले रहा था, इसके अलावा एक तीसरे साथी को अपने प्लान का हिस्सा बनाया।

पुलिस ने दो आरोपी प्रभजोत उर्फ़ राजा और सुखदेव को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीसरे आरोपी की पहचान की जा चुकी है लेकिन वो अभी फरार है उसकी तलाश की जा रही है। जांच में सामने आया कि प्रभजोत उर्फ़ राजा और सुखदेव स्टूडेंट का पिछला कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड नहीं है लेकिन फरार आरोपी पर पहले भी मामले दर्ज है और इस वारदात में जिस पिस्टल का इस्तेमाल किया गया वो भी तीसरा फरार आरोपी ही लेकर आया था। पुलिस ने आरोपियों के पास से वारदात में इस्तेमाल बाईक कपड़े और जूते बरामद कर लिए है और इनके तीसरे साथी को पकड़ने के लिए छापेमारी शुरू कर दी है।

Latest India News