A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महात्मा गांधी के अस्थि विसर्जन में इस्तेमाल हुए पात्र के चोरी होने पर प्रपौत्र तुषार ने दिया बड़ा बयान

महात्मा गांधी के अस्थि विसर्जन में इस्तेमाल हुए पात्र के चोरी होने पर प्रपौत्र तुषार ने दिया बड़ा बयान

महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने शनिवार को ‘राष्ट्रपिता’ के अस्थि विसर्जन में इस्तेमाल किए गए पात्र के चोरी होने के मामले पर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा।

Tushar Gandhi | PTI Photo- India TV Hindi Tushar Gandhi | PTI Photo

औरंगाबाद: महात्मा गांधी के प्रपौत्र तुषार गांधी ने शनिवार को ‘राष्ट्रपिता’ के अस्थि विसर्जन में इस्तेमाल किए गए पात्र के चोरी होने के मामले पर केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा। साथ ही तुषार ने कहा कि नए भारत के साथ-साथ नए ‘राष्ट्रपिता’ की भी उत्पत्ति हुई है, लेकिन महात्मा गांधी ऐसे देश के राष्ट्रपिता कभी नहीं बनते। उन्होंने राष्ट्रपिता के अस्थि विसर्जन में इस्तेमाल किए गए पात्र की हाल ही में मध्य प्रदेश से हुई चोरी को ‘बेअदबी’ बताया और इस घटना पर चुप्पी साधने के लिए केंद्र और मध्य प्रदेश सरकार की आलोचना की।

‘महात्मा की छवि को नुकसान पहुंचाने की योजना’
तुषार ने कहा कि यह घटना वर्तमान में और पिछले 7 दशक से शासन कर रहे राजनीतिक दलों द्वारा महात्मा की छवि को नुकसान पहंचाने की तयशुदा योजना है। गांधी जयंती के दिन रीवा के लक्षमणबाग संस्थान स्थित बापू भवन में किसी अज्ञात व्यक्ति ने महात्मा की तस्वीर पर ‘देशद्रोही’ लिख दिया और उनके अस्थि विसर्जन में प्रयुक्त पात्र चुरा लिया। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में तुषार ने कहा कि महात्मा के अस्थि पात्र की चोरी से ज्यादा तकलीफदेह इस मामले में मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र की बीजेपी सरकार की चुप्पी है।


‘किसी ने घटना पर नहीं कहा एक भी शब्द’
उन्होंने कहा, ‘तस्वीर की बेअदबी और चोरी का दुख है। लेकिन ज्यादा दुख इस बात का है कि मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केन्द्र की भाजपा सरकार ने घटना पर एक शब्द नहीं कहा है। घटना को 60 घंटे हो चुके हैं।’ आपको बता दें कि तुषार गांधी अक्सर समसामयिक मुद्दों पर अपने विचार रखते रहे हैं। (भाषा)

Latest India News