A
Hindi News भारत राष्ट्रीय इस साल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति नहीं, DGCA ने रोक 31 दिसंबर तक बढ़ाई

इस साल अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति नहीं, DGCA ने रोक 31 दिसंबर तक बढ़ाई

DGCA ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर जो रोक लगाई गई है उसे 31 दिसंबर रात 11.59 बजे तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि DGCA ने जिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति दी हुई है उनके ऊपर और मालवाहक उड़ानों पर यह आदेश लागू नहीं होगा।

<p>DGCA ने अंतरराष्ट्रीय...- India TV Hindi Image Source : TWITTER @AIRFRANCE DGCA ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगाई रोक को 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया है। 

नई दिल्ली। कोरोना को देखते हुए केंद्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर जो रोक लगाई हुई है उसे 31 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है, यानि 2020 में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का कमर्शिलय ऑपरेशन शुरू नहीं होने वाला है। गुरुवार को नागरिक उडयन महानिदेशालय (DGCA) की तरफ से इसको लेकर जानकारी दी गई है। DGCA ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को लेकर जो रोक लगाई गई है उसे 31 दिसंबर रात 11.59 बजे तक बढ़ा दिया गया है। हालांकि DGCA ने जिन अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को अनुमति दी हुई है उनके ऊपर और मालवाहक उड़ानों पर यह आदेश लागू नहीं होगा। 

Image Source : DGCAअंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर लगी रोक 31 दिसंबर 2020 तक बढ़ी

दुनियाभर में फैली कोरोना वायरस महामारी के चलते केंद्र सरकार ने जब पहली बार लॉकडाउन की घोषणा की थी तो उसके साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर भी रोक लगा दी गई थी। भारत में 23 मार्च से अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ान सेवाएं बंद हैं। हालांकि, मई से ‘वंदे भारत मिशन’ के तहत और जुलाई से द्विपक्षीय ‘एयर बबल’ व्यवस्था के तहत कुछ देशों के लिए विशेष अंतरराष्ट्रीय उड़ान सेवाओं का परिचालन हो रहा है। बीच में सरकार ने विदेशों में फंसे भारतीयों की स्वदेश वापसी के लिए वंदे भारत मिशन शुरू किया था। 

लॉकडाउन की घोषणा के साथ सरकार ने घरेलू उड़ानें भी रोक दी थी लेकिन अब ज्यादातर घरेलू उड़ानों का संचालन शुरू हो चुका है, हालांकि उड़ानों के लिए कुछ कोरोना गाइडलाइंस हैं और यात्रियों तथा उड़ानों को उन गाइडलाइंस का पालन करना जरूरी है। देश में घरेलू उड़ान सेवा करीब दो महीने तक बंद रहने के बाद 25 मई से दोबारा शुरू की गई थी। 

 

 

Latest India News